Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy 500 से 6 हजार रुपए प्रीमियम, कवर 50 हजार से 5 लाख

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy 500 से 6 हजार रुपए प्रीमियम, कवर 50 हजार से 5 लाख

इंडिया न्यूज़,दिल्ली 

बेशक भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना महामारी ने अर्थव्यवस्था धराशायी कर दी हो। वहीं अब कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दी है। अगर आप भी परिवार की सहुलियत और माली हालत को देखते हुए कम बजट में खुद को सुरक्षित करना चाहते हैं तो मार्केट में कोरोना कवच (corona kavach policy) के नाम पर आई पॉलिसी के बारे में जरूर सोचना चाहिए।

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy

वैसे तो जनरल हेल्थ इंश्योरेंस में भी कोरोना कवर मिलता है लेकिन उसका प्रीमियम कोरोना कवच से ज्यादा होता है। ऐसे में कोरोना कवच पॉलिसी धारक को इंश्योरेंस कंपनी कोरोना पीड़ित होने पर आप पांच लाख तक का फ्री इलाज कम दाम में किसी अच्छे और बड़े अस्पताल में करवाने की सुविधा देती है। (Home care treatment expenses)

प्रीमियम 500 से 6 हजार, कवर 50 हजार से 5 लाख (500 से 6 हजार रुपए प्रीमियम, कवर 50 हजार से 5 लाख)

Corona Kavach Policy for Covid 19: कोरोना कवच पॉलिसी को लेने के लिए कंपनी ने बहुत ही वाजिब कीमत पर प्रीमियम की राशि रखी है। जो आपको कोरोना होने की स्थित में बेहतर उपचार उपलब्ध करवाएगी।

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy
Which Blood Group Gets Corona Quickly

यह इंश्योरेंस पॉलिसी 50 हजार से 5 लाख तक के इलाज उपलब्ध करवाएगी। जिसके लिए आपको प्रीमियम के नाम पर पॉलिसी के हिसाब से 500 से 6 हजार रुपए तक चुकाने होंगे, जीएसटी शुल्क अलग से रहेगा।

इंश्योरेंस अवधि साढ़े तीन से 9 महीने

क्योंकि कोरोना का इलाज ज्यादा लंबा नहीं चलता इस लिए कंपनी सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए इंश्योरेंस की अवधि साढ़े 3, साढ़े 6 और साढ़े 9 महीने तक के लिए ही रखी है। इसमें 18 से 65 साल तक का कोई भी व्यक्ति ये पॉलिसी ले सकता है।

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy

जिसमें संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल में होने वाला पूरा खर्च दिया जाएगा। इस पॉलिसी में अस्पताल में दाखिल होने से 15 दिन पहले तक का खर्च भी दिया जाएगा उसके बाद अस्पताल में भर्ती होने से लेकर उपचार के समय तक खर्च होने वाली रकम भी बीमा कंपनी ही भुगतान करेगी।

कोरोना कवच के और भी लाभ

कोरोना कवच पॉलिसी केवल अस्पताल में दाखिल होने पर ही खर्च वहन नहीं करती बल्कि अस्पताल से स्वस्थ होकर घर वापस लौटने के 30 दिन बाद तक भी मेडिकल पर खर्च दिया जाता है।

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy

वहीं दवाओं पर होने वाला खर्च अस्पताल से छुट्टी होने के 14 दिन बाद तक दिया जाता है। यही नहीं कोरोना कवच पॉलिसी में आयुर्वेदिक और एलोपैथिक दोनों तरह का विकल्प आप चुन सकते हैं।

आपके पास डेली कैश कवर का विकल्प भी मौजूद

पॉलिसीधारक व्यक्ति कोरोना पीड़ित होने पर अस्पताल डेली कैश कवर को ऐड करने का विकल्प  सकता है। डीडीसीसी का विकल्प चुनने पर बीमा कंपनी प्रतिदिनि इंश्योरेंस की राशि का 0.5% 24 घंटे भर्ती होने के हिसाब से 15 दिनों तक भुगतान करेगी।

Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy
Jammu, Nov 27 (ANI): A healthcare worker collects a nasal sample of a woman for the COVID-19 testing, in Jammu on Saturday. (ANI Photo)

हालांकि कोरोना कवच में यह सुविधा लेने के लिए पॉलिसी होल्डर को कम से कम 24 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती होना अनिवार्य होगा।

READ ALSO : Christmas Greeting Card Messages for Facebook 2021

Connect With Us : Twitter Facebook

International Volunteer Day Quotes, Messages and Wishes 2021

Latest news
Related news