Agriculture Law Repealed in Parliament लोकसभा कल तक लिए स्थगित

Agriculture Law Repealed in Parliament

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

Agriculture Law Repealed in Parliament: संसद के शीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार ने लोकसभा में कृषि कानून रद्द करने के लिए विधेयक पेश किया जिसे संसद में भारी हंगामे के बीच मंजूर कर लिया गया है। इसके बाद इसी प्रकार राज्यसभा में भी कृषि कानूनों को रद्द करने के मसौदे पर मोहर लग गई। लेकिन इस दौरान संसद के शीत सत्र में संसद के दोनों सदनों में गर्माहट बनी रही।

Read More: Atrangi Re First Song Chaka Chak देसी अंदाज में नजर आई सारा अली खान

पहले ही दिन कृषि कानून हुए रद्द संसद की कार्रवाई दो बार हुई ठप (Agriculture Law Repealed in Parliament)

Agriculture Law Repealed in Parliament: केंद्र की मोदी सरकार ने कृषि कानून वापस लेने की बात पूरी करते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने का काम पूरा कर किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। वहीं रद्द किए जा रहे कृषि कानूनों पर चर्चा को लेकर भाजपा और विपक्षी आमने सामने दिखाई दिए। क्योंकि विपक्ष रद्द हो रहे कृषि कानूनों पर भी चर्चा करने की मांग कर रहा था। ऐसे में सरकार का कहना था कि जब कानून ही वापस हो गए तो चर्चा का कोई औचित्य नहीं रह जाता। इसी वजह से सभापति को संसद की कार्रवाई दो बार रोकनी पड़ी।

Also Read : New Guidelines On Omicron एक दिसंबर से ये रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य

कल तक लिए कार्रवाई स्थगित (Agriculture Law Repealed in Parliament)

Agriculture Law Repealed in Parliament: बेशक संसद के दोनों सदनों में तीनों कृषि कानून सरकार ने रद्द करवा दिए हों। लेकिन विपक्षी पार्टियों का हंगामा बदस्तूर जारी रहा। लगातार विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को घेरने के लिए सदन में हंगामा करती रही। विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही कल तक लिए स्थगित कर दी गई।

Also Read : Corona New Variant कहीं कोरोना की तीसरी दस्तक तो नहीं

विपक्ष ने कहा यहां भी मन की बात (Agriculture Law Repealed in Parliament)

Agriculture Law Repealed in Parliament: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद न चलने देने के आरोप सरकार पर लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार यहां भी मनमानी कर रही है। सरकार ने कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 संसद में पेश किया और बिना चर्चा के ही पारित कर दिया। अधीर रंजन ने कहा कि यहां भी सरकार मन की बात की तरह मनमानी कर रही है।

READ ALSO : No case of Omicron in India so Far ओमीक्रॉन का अब तक कोई केस नहीं, गाइडलाइन जारी

Connect With Us : Twitter | Facebook |

Latest news
Related news