Delhi Nursery Admission: दिल्ली नर्सरी में एडमिशन 1 दिसंबर से शुरू होंगे, जानें पूरी डिटेल्स

(इंडिया न्यूज़, Delhi Nursery Admission): माता-पिता अपने बच्चे के अच्छे फ्यूचर के लिए क्या-क्या नहीं करते। पेरेंट्स अपने बच्चों के करियर को लेकर हमेशा से ही फिक्रमंद रहते है। अगर आप भी अपने बच्चे के नर्सरी एडमिशन के लिए परेशान है तो थोड़ा कूल हो जाएं ये खबर आपके लिए है।

बता दें, दिल्ली सरकार ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र में शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए निजी नर्सरी स्कूलों में प्रवेश 1 दिसंबर से शुरू होगा।

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, सभी निजी स्कूलों को 28 नवंबर तक अपना प्रवेश मानदंड अपलोड करना होगा और आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर होगी।

आपको बता दें ,चयनित अभ्यर्थियों की प्रथम सूची एवं प्रतीक्षा सूची 20 जनवरी को विद्यालयों द्वारा जारी की जायेगी। इसके बाद दूसरी सूची 2 फरवरी को जारी की जाएगी और उसके बाद की सूची 1 मार्च को जारी की जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया 17 मार्च को बंद हो जाएगी।

इसके अलावा ईडब्ल्यूएस/डीजी/सीडब्ल्यूएसएन श्रेणी की सीटों के अलावा ओपन सीट श्रेणी में बच्चों के प्रवेश के लिए सर्कुलर अधिसूचित किया गया है.

Latest news
Related news