होम / Delhi Nursery Admission: दिल्ली नर्सरी में एडमिशन 1 दिसंबर से शुरू होंगे, जानें पूरी डिटेल्स

Delhi Nursery Admission: दिल्ली नर्सरी में एडमिशन 1 दिसंबर से शुरू होंगे, जानें पूरी डिटेल्स

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 29, 2022, 11:11 am IST

(इंडिया न्यूज़, Delhi Nursery Admission): माता-पिता अपने बच्चे के अच्छे फ्यूचर के लिए क्या-क्या नहीं करते। पेरेंट्स अपने बच्चों के करियर को लेकर हमेशा से ही फिक्रमंद रहते है। अगर आप भी अपने बच्चे के नर्सरी एडमिशन के लिए परेशान है तो थोड़ा कूल हो जाएं ये खबर आपके लिए है।

बता दें, दिल्ली सरकार ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र में शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए निजी नर्सरी स्कूलों में प्रवेश 1 दिसंबर से शुरू होगा।

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, सभी निजी स्कूलों को 28 नवंबर तक अपना प्रवेश मानदंड अपलोड करना होगा और आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर होगी।

आपको बता दें ,चयनित अभ्यर्थियों की प्रथम सूची एवं प्रतीक्षा सूची 20 जनवरी को विद्यालयों द्वारा जारी की जायेगी। इसके बाद दूसरी सूची 2 फरवरी को जारी की जाएगी और उसके बाद की सूची 1 मार्च को जारी की जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया 17 मार्च को बंद हो जाएगी।

इसके अलावा ईडब्ल्यूएस/डीजी/सीडब्ल्यूएसएन श्रेणी की सीटों के अलावा ओपन सीट श्रेणी में बच्चों के प्रवेश के लिए सर्कुलर अधिसूचित किया गया है.

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: एक बार विवादों में फंसी मुंबई इंडियंस, कोच मार्क बाउचर ने डगआउट से किया रिव्यू के लिए इशारा
Scientist Research: वैज्ञानिकों ने समुद्री ‘राक्षस’ का लगाया पता, 20 करोड़ साल पहले समंथर पर था राज 
IPL 2024: क्या CSK के खिलाफ वापसी करेंगे Mayank Yadav, LSG के कोच ने दिया बड़ा अपडेट
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ‘मैंने इंडिया गठबंधन बनाया है, कांग्रेस पर अपना वोट बर्बाद न करें
आज के ही दिन ही Brendon McCullum ने IPL में खेली थी ऐतिहासिक पारी, पहले सीजन के पहले मैच में रचा था इतिहास
Russia-Ukrain war: यूक्रेन का दावा उसने रूसी बॉम्बर को मार गिराया, रूस ने कहा- खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ- Indianews
IPL 2024 LSG vs CSK: Lucknow Super Gaints की एक और हार, इन टीमों के लिए खोलेगी Playoff के रास्ते