होम / दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल से 150 आउटसोर्स कर्मचारी हटाए, जानें क्या है वजह?

दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल से 150 आउटसोर्स कर्मचारी हटाए, जानें क्या है वजह?

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 1, 2022, 9:46 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Rajiv Gandhi Hospital Delhi : दिल्ली में राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कोरोना काल के दौरान रखे गए कुल 150 आउटसोर्स कर्मचारियों को शुक्रवार को प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए बर्खास्त कर दिया गया है। बता दें कि राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 650 बेड हैं और यह मार्च 2020 में कोरोना काल के बाद से दिल्ली में कोविड डेडिकेटिड सुविधाओं में से एक रहा है।

मरीजों के लिए रिजर्व सभी बेड खाली होना अहम कारण

बता दें कि आउटसोर्स कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 मरीज भर्ती नहीं हो रहे हैं। फिलहाल राजीव गांधी अस्पताल में कोरोना वायरस मरीजों के लिए रिजर्व सभी बेड खाली पड़े हैं। कर्मचारियों को हटाए जाने के पिछे यह भी एक अहम कारण है।

2020-21 आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से रखे गए थे कर्मचारी

बता दें कि करीब 500-600 कर्मचारियों-सफाई कर्मचारी, सुरक्षा कर्मी और नर्सिंग अर्दली-को 2020-21 के दौरान कोविड ड्यूटी के लिए एक आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से काम पर रखा गया था। वर्तमान में स्थिति काबू में होने के कारण कोविड रोगी भर्ती नहीं हो रहे हैं, इसलिए हमारे पास सरप्लस कर्मचारी हैं। इसलिए अच्छे से विचार-विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिया गया है।

कुछ कर्मचारियों ने किया निर्णय का विरोध

मिली जानकारी अनुसार बर्खास्त किए गए आउटसोर्स कर्मचारियों के एक गु्रप ने इस फैसले का विरोध किया है। विरोध में कर्मचारी अस्पताल की लाबी में बैठ गए। वहीं ये भी दावा किया जा रहा है कि उनकी बर्खास्तगी के पीछे एक अन्य कारण उनका काम संतोषजनक स्तर से कम होना भी है।

जरूरत पढ़ने पर दोबारा ली जा सकती हैं सेवाएं

एक सीनियर अधिकारी से मिली जानकारी अनुसार ये सभी कर्मचारी प्रशिक्षित हैं। यदि भविष्य में फिर से कोविड के मामले बढ़ते हैं, तो हम इन लोगों में से कइयों को फिर से काम पर रख सकते हैं।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT