होम / Weather Update: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 26, 2022, 12:14 pm IST

Weather Update: देश में कई जगह भारी बारिश के चलते स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। बारिश के चलते कुछ राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों के जन जीवन को काफी अस्त-व्यस्त कर दिया है। वहीं दिल्ली में इन दिनों ठीक-ठाक बारिश ही दर्ज की गई है। जहां कई राज्य भारी बारिश के चलते काफी परेशान हैं। वहीं दिल्ली के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

दिल्ली में नहीं होगी बारिश

दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी सामने रखी है। उनके मुताबिक महीने के अंत तक दिल्ली में तेज बारिश नहीं होगी। विभाग के अनुसार आज 26 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रहेगा। इसके साथ ही दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं। दिल्ली में अगले 5 से 6 दिनों में IMD ने आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

यूपी, बिहार में तेज बारिश के आसार

इसके साथ ही अगर उत्तर प्रदेश और बिहार की बात करें तो राज्य के कई जिलों में अगले दो दिन के दौरान तेज बारिश के आसार हैं। यूपी के कुछ जिलों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर हैं। इसके अलावा आने वाले चार दिनों के लिए तमिलनाडु, असम और मेघालय जैसे राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार 28 अगस्त को हिमाचल प्रदेश में और 28 और 29 अगस्त को उत्तराखंड में तेज बारिश होगी। इसके साथ ही अगले पांच दिनों तक तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Also Read: COVID-19: देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 10,256 मिले नए केस, 24 घंटे में 68 मौतें

लेटेस्ट खबरें