होम / Stone Pelting In JNU: पीएम मोदी की डाक्यूमेंट्री के कारण, एबीवीपी और लेफ्टविंग के छात्रों में हुई पत्थरबाजी

Stone Pelting In JNU: पीएम मोदी की डाक्यूमेंट्री के कारण, एबीवीपी और लेफ्टविंग के छात्रों में हुई पत्थरबाजी

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 24, 2023, 10:53 pm IST

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद गर्माता ही जा रहा है, अब डाक्यूमेंट्री को लेकर दिल्ली में स्थित जेएनयू के कैंपस में पत्थरबाजी हुई है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों ने मंगलवार 24 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की घोषणा की थी लेकिन इस स्क्रीनिंग से पहले छात्र संघ कार्यालय में बिजली काट दी गई और साथ ही पत्थरबाजी होने की भी खबरे सामने आई है। एबीवीपी (ABVP) और लेफ्टविंग के छात्रों में पत्थरबाजी हुई है।

गौरतलब है कि बीबीसी की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डाक्यूमेंट्री सीरीज गुजरात दंगों पर आधारित है जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

जेएनयू प्रशासन ने स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी

डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रात 9 बजे शुरू होने वाली थी और छात्रों ने प्रशासन की अस्वीकृति के बावजूद इसे आगे बढ़ाने की योजना बनाई, जबकि जेएनयू प्रशासन ने स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी।

थी साथ ही कहा था कि डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग होने पर अनुशासन-संबंधी कार्रवाई की जाएगी। छात्रों ने जोर देकर कहा था कि स्क्रीनिंग से विश्वविद्यालय के किसी नियम का उल्लंघन नहीं होगा और न ही इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ेगा।

एबीवीपी निंदा लेटर लिख सकती थी

छात्र संघ की अध्यक्ष ने कहा कि एबीवीपी निंदा लेटर लिख सकती थी लेकिन ये कैंपस संघ के ऑर्डर से नहीं चलता। बीजेपी से हमें फर्क नहीं पड़ता एबीवीपी ने ट्वीट किया है इन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया, इन्हें शर्म नहीं आती इनके (बीजेपी) बड़े-बड़े मंत्रियों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप हैं इंटरनेशनल रेसलर धरने पर बैठे हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT