होम / पीएम मोदी ने युवाओं से कश्मीर के स्नो क्रिकेट में शामिल होने का किया आग्रह

पीएम मोदी ने युवाओं से कश्मीर के स्नो क्रिकेट में शामिल होने का किया आग्रह

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 29, 2023, 4:48 pm IST

 

नई दिल्ली (snow cricket of kashmir): प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात श्रृखला में साल 2023 के अपने पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में रविवार को स्नो क्रिकेट (कश्मीर के बर्फ में खेले जाने वाला क्रिकेट) मैचों के बारे में बात की। इसे पीएम मोदी ने ‘खेलो इंडिया आंदोलन का विस्तार’ कहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों खासकर युवाओँ से भी आग्रह किया कि वे जब भी कश्मीर आएं तो ऐसे कार्यक्रमों में जरूर शामिल हों। इससे खेलो इंडिया के कार्यक्रम को विस्तार मिलेगा और देश खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ता रहेगा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि शीतकालीन खेलों का आयोजन सैयदाबाद, कश्मीर में किया गया था। इन खेलों का विषय स्नो क्रिकेट था। आप सोचते होंगे कि स्नो क्रिकेट एक रोमांचक खेल होगा तो आप बिल्कुल सही हैं। कश्मीर के युवा बर्फ में क्रिकेट को अद्भुत बना देते हैं। इससे कश्मीर से युवा खिलाड़ियों की तलाश करना आसान हो जाएगा और बाद में वे टीम इंडिया का हिस्सा बनकर खेलेंगे। एक तरह से यह खेलो इंडिया मूवमेंट का ही विस्तार है।

उमरान मलिक का संबंध जम्मू-कश्मीर से है

जम्मू और कश्मीर खेल के क्षेत्र में आगे आ रहा है। यहां से कुछ खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। यहां के शानदार खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम शामिल है। 23 वर्षीय उमरान मलिक को जम्मू एक्सप्रस के नाम से भी जाना जाता है। उमरान ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपने कारनामों के बाद दुनिया भर में बहुत प्रशंसा हासिल की है।

टीम में रहा अच्छा प्रदर्शन

उमरान मलिक ने आठ वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें अपने शानदार प्रदर्शन से 3/57 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आकड़ों के साथ 13 विकेट लिए हैं। उन्होंन भारत की तरफ से खेले गए सात टी20आई मैचों में हिस्सा लिया है। जिसमें उन्होंने 3/48 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ नौ विकेट लिए हैं। उमरान वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरिज के लिए भारत की टी20आई टीम का हिस्सा हैं।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/congress/during-the-bharat-jodo-yatra-rahul-gandhi-hoisted-the-tricolor-at-lal-chowk-sang-vande-mataram/

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT