होम / MCD Election 2022: 60 ड्रोन की निगरानी में होगें मतदान! चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी की पैनी नजर

MCD Election 2022: 60 ड्रोन की निगरानी में होगें मतदान! चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी की पैनी नजर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 4, 2022, 6:57 am IST

MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव आज रविवार, 4 दिसंबर को होंगे। सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी बूथों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात हैं। लगभग 40,000 पुलिसकर्मी, राज्य सशस्त्र पुलिस बलों की 108 कंपनी, 20,000 होमगार्ड और अर्द्धसैनिक की तैनाती की गई है। पुलिस ने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 60 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

अर्द्धसैनिकों के लिए रिहर्सल का आयोजन

आपको बता दें कि MCD के 250 वॉर्ड के चुनाव के लिए पुलिस का ध्यान सांप्रदायिक तनाव की आशंका को रोकने और प्रतयाशियों द्वारा अवैध तरीकों से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करने से रोकने होगा। होमगार्ड, पुलिस और अर्द्धसैनिक के लिए रिहर्सल का आयोजन भी किया गया है। उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (DCP) सागर सिंह कलसी ने जानकारी देते हुए कहा है कि उपद्रवियों के खिलाफ सतर्क रहने, निष्पक्ष आचरण प्रदर्शित करने और आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

MCD चुनाव पर पुलिस की पैनी नजर

इसके अलावा सभी संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सर्वेक्षण कराया जा चुका है। जोन-1 में विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने जानकारी देते हुए कहा है कि बीते 6-8 सप्ताह से पुलिस MCD चुनाव पर पैनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि ‘‘निर्वाचन आयोग और चुनाव कराने में शामिल एजेंसियों के बीच समन्वय के लिए हम कानून व्यवस्था बनाए रखने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं और बहुत सुरक्षित माहौल बना रहे हैं। अगर शांति भंग करने के लिए कोई गतिविधि की जाती है तो पेशेवर पुलिस और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’

Also Read: Airtel ने लॉन्च किए नए क्रिकेट प्लान्स, अब Amazon Prime Video पर फ्री देख सकेंगे मैच

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT