होम / Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, रविवार को ब्लू लाइन पर मेट्रो के परिचालन में रहेगा बदलाव

Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, रविवार को ब्लू लाइन पर मेट्रो के परिचालन में रहेगा बदलाव

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 1, 2022, 5:43 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Important information for passengers traveling in Delhi Metro): अगर आप कल घूमने के लिए प्लान बना रहे है या ब्लू लाइन मेट्रो से यात्रा करने की सोच रहे तो थोड़ा सावधान हो जाए। दिल्ली मेट्रो की दूसरी सबसे व्यस्त कॉरिडोर ब्लू लाइन पर रविवार को यमुना बैंक से अक्षरधाम के बीच मेट्रो ट्रैक की रखरखाव का काम होना है।

इसी कारण से रविवार को ब्लू लाइन पर दोपहर दो बजे तक द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा तक सीधी मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। इस वजह से यात्रियों को सफर में थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन इस दौरान ब्लू लाइन पर दो लूप में मेट्रो का परिचालन होगा। इसलिए यात्री यमुना बैंक पर मेट्रो बदलकर द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा के बीच सफर कर सकेंगे।

एक लूप में नहीं चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि मेट्रो ट्रैक के मरम्मत कार्य के दौरान एक लूप में द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक के बीच सामान्य तौर पर मेट्रो का परिचालन होगा। दूसरे लूप में इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा से यमुना बैंक तक मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी।

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर बदलनी होगी मेट्रो

द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा की तरफ जाने वाले यात्री यमुना बैंक स्टेशन पर उतरकर वहां से दूसरी मेट्रो से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा जा सकेंगे। इसी तरह इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा से द्वारका की ओर जाने वाले यात्री भी यमुना बैंक पर मेट्रो बदलकर आगे का सफर पूरा कर सकेंगे। डीएमआरसी (DMRC) का कहना है कि रविवार को मेट्रो में यात्रियों की भीड़ कम रहती है। इसलिए मेट्रो ट्रैक की रखरखाव का काम निर्धारित किया गया है।

बता दें, इस दौरान ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली के बीच परिचालन सामान्य रहेगा। क्योंकि यमुना बैंक से वैशाली व नोएडा के लिए अलग-अलग दो कॉरिडोर है। नोएडा की तरफ जाने वाले कारिडोर पर भी ट्रैक की रखरखाव का कार्य पूरा होने के उपरांत दोपहर दो बजे के बाद परिचालन सामान्य हो जाएगा.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT