होम / Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, कुछ सेकेंड में डाउनलोड होगी घंटों की HD मूवी

Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, कुछ सेकेंड में डाउनलोड होगी घंटों की HD मूवी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 3, 2022, 2:04 pm IST

Delhi Metro: आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास भी इतना अधिक वक्त नहीं होता है। हर कोई अपना समय बचाना चाहता है। हर काम को समय से पहले खत्म करना चाहता है। जिससे दूसरे काम को भी वह समय से पहले शुरू कर सके। साथ ही वक्त रहते खत्म भी कर सके। इंसान को आज कल किसी भी चीज का इंतजार करना पसंद नहीं होता है। दिल्ली मेट्रो लोगों की इसी जल्दबाजी को देखते हुए एक ऐसी सर्विस लाई है, जिससे 2 घंटे की HD मूवी आप केवल 2 सेकंड में डाउनलोड कर पाएंगे। मतलब पलक झपकते ही आपकी मूवी डाउनलोड हो जाएगी।

जल्द डाउनलोड हो जाएगी मूवी 

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो के सहयोग से हाई-टेक एंटरटेनमेंट कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन इको-सिस्टम सर्विस का फील्ड ट्रायल शुरू हो चुका है। दरअसल, ये सर्विस 4जी इंटरनेट की तुलना में 400 गुना तेज स्पीड से मोबाइल डिवाइसेज पर कंटेंट ट्रांसफर करेगा। जिससे आप किसी भी मूवी को फटाफट डाउनलोड कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी।

दो सेकंड में डाउनलोड होगी दो घंटे की मूवी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसे लेकर कहा कि यह सर्विस केवल दो सेकंड में दो घंटे की एचडी मूवी को डाउनलोड करने में सक्षम होगी। यह सर्विस एक जापानी फर्म एचआरसीपी रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा शुरू की गई थी। बता दें कि ट्रायल वर्जन में, इन स्पेशल डोंगल को DMRC के कर्मचारियों के साथ-साथ कुछ अन्य कॉरपोरेट्स के बीच बांटा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह टेस्टिंग अगले 30 दिनों तक चलेगी। फिर इसे लेकर जो फीडबैक दिया जाएगा, उसी के आधार पर HRCP साल के अंत तक इस सर्विस को पब्लिक यूज के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी।

Also Read: सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में नहीं करें ये गलतियां, रखें इन बातों का ध्यान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT