होम / Jammu Kashmir: गुलाम नबी आजाद ने दिया झटका, पूर्व MLA संग दो और MLC ने छोड़ी कांग्रेस।

Jammu Kashmir: गुलाम नबी आजाद ने दिया झटका, पूर्व MLA संग दो और MLC ने छोड़ी कांग्रेस।

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 29, 2022, 6:44 pm IST

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। आजाद ने अपने इस्तीफे कांग्रेस को झटका दिया और जम्मू-कश्मीर में एक नई पार्टी बनाने का ऐलान किया। गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद से कांग्रेस में इस्तीफें की दीमक लग गई। सोमवार को कांग्रेस के तीन और नेताओं जिनमें एक पूर्व विधायक और दो पूर्व एमएलसी शामिल हैं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

कौन थे? गुलाम नबी आजाद के समर्थक 

आजाद के समर्थन में कांग्रेस छोड़ने वालों में पूर्व स्पीकर गुलाम हैदर मलिक का नाम भी है उनके अलावा कांग्रेस के दो पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता और श्याम लाल भगत ने आज कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफा दे डाला। इन तीनों नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

आजाद ने सोनियां और कांग्रेस पर कसा तंज। 

पार्टी छोड़ने के बाद से ही आजाद और कांग्रेस के बीच जुबानी हमला तीव्र हो गया। गुलाम नबी आजाद ने इस बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता ही विदेश से हो रही है उन्होंने कहा जो मेरी टाइमिंग के बात करते हैं उनके पास खुद ही कांग्रेस के लिए टाइम ही कहां है? गुलाम नबी आजाद ने कहा कि घर गिर रहा है अब खंभे भी गिर रहे हैं उसमें दबकर मरने से अच्छा है कि बाहर निकल जाएं जिन लोगों को सती होना है वे वही रहें।

ये भी पढ़े- Copper utensils: वजन घटाने और तव्चा पर निखार लाने के लिए, पीए तांबे के बर्तन में रखा पानी।

लेटेस्ट खबरें