होम / वित्तमंत्री बीजेपी सांसदों के साथ करेंगी बैठक, साझा करेंगी बजट की बारीकियां

वित्तमंत्री बीजेपी सांसदों के साथ करेंगी बैठक, साझा करेंगी बजट की बारीकियां

Ashish Mishra • LAST UPDATED : February 2, 2023, 6:06 pm IST

 

नई दिल्ली (Budget 2023): केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को बीजेपी सांसदों के साथ बैठक करेंगी। वित्तमंत्री की बैठक में लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के बीजेपी सांसद हिस्सा लेंगे। बैठक में वित्तमंत्री एक फरवरी को पेश किए गए बजट के बारे में बारीकी से जानकारी देंगी। इस बारे में सभी सांसदों को अवगत करा दिया गया है। पार्टी के सांसदों को तय समय और तय स्थान पर पहुंचने को कहा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये ब्रीफिंग संसद पुस्तकालय भवन में बालयोगी सभागार में सुबह नौ बजे होगी। ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी ने अपने संसद सदस्यों को अपने क्षेत्र में जाकर बजट के बारे में आम लोगों को समझाने को कहा गया है। साथ ही बीजेपी का लक्ष्य आम जनता के बीच संदेश देना है कि बजट में समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है।

एक फरवरी को पेश किया गया बजट

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार यानी एक फरवरी को संसद में केंद्रीय बजट को पेश किया। ये बजट 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट था। बजट में करदाताओं को बड़ी राहत देते हुए आयकर में छूट को 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया गया। इसके साथ ही स्लेब की संख्या को घटाकर 5 कर दिया गया और टैक्स छूट सीमा को बढ़ाकर 3 लाख रुपये कर दिया गया।

बजट में पशुपालन पर ध्यान

केंद्रीय बजट में वित्तमंत्री ने पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन पर भी ध्यान दिया है। साथ ही कृषि ऋण को बढ़ाकर 20 लाख करोड़ रुपये करने का भी प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का वित्त वर्ष 2025-26 तक राजकोषीय घाटे को जीडीपी के 4.5 फीसदी से नीचे लाने का इरादा है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/election/three-contenders-on-two-seats-shiv-sena-congress-and-ncp-may-have-differences/

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT