सेंट्रल विस्टा घूमने वालों के लिए बस उपलब्ध करवाएगा डीएमआरसी

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Delhi metro Bus Service For Central Vista Visitor): दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन के बाद 9 सितंबर से इंडिया गेट और सेंट्रल विस्टा जाने वालों के लिए बस सेवा प्रदान करेगी.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया की आगंतुक भैरों रोड से बसों में सवार हो सकेंगे। श्री दयाल के अनुसार “आगंतुकों को लेने और उन्हें नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागोन के गेट नंबर 1 पर छोड़ने के लिए भैरों रोड के पिकअप पॉइंट पर इलेक्ट्रिक बसें तैनात की जाएंगी, जहाँ से इंडिया गेट और सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुँचा जा सकता है।”

डीएमआरसी द्वारा किया गया ट्वीट 

निदेशक ने यह भी कहा कि मार्ग पर छह बसें चलाई जाएंगी और शाम 5 बजे से आगंतुकों के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम पिकअप रात 9 बजे तक जारी रहेगा। यह सुविधा शुरुआत में एक हफ्ते के लिए उपलब्ध होगी.

कई सड़कों को किया गया है डाइवर्ट 

इससे पहले बुधवार को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) यातायात अलप पटेल ने राजधानी में रूट डायवर्जन और ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में बताया था। सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

9 से 11 सितंबर तक जनता के लिए ड्रोन शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। सुरक्षा उद्देश्यों के लिए, पीएम के दौरे के दिन सेंट्रल विस्टा के पास ड्रोन की अनुमति नहीं होगी। लेकिन, बाकी दिनों के लिए इसकी अनुमति दी जाएगी.

यह भी पढ़े: सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन पर किन सड़कों को इस्तेमाल करने से बचे, दिल्ली पुलिस ने बताया

Latest news
Related news