Delhi Trains Cancel: यमुना का जलस्तर बढ़ने लोहे का पुल हुआ ठप, 63 ट्रेनों का रास्ता बंद

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चले जाने से ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। मंगलवार की रात को जलस्तर और बढ़ने की संभावना को देखते हुए लोहे के पुल को पूरी तरह बंद कर दिया गया था।ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नॉर्दन रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम को 4:17 मिनट पर लोहे के पुल से ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया गया।

जानकारी के मुताबिक कुल 63 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुईं है। लोहे के पुल के रास्ते दिल्ली आने-जाने वाली 19 ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा और 29 ट्रेनों को दूसरे रूट पर भेजना पड़ा, 7 ट्रेनों को किसी दूसरे स्टेशन से चलाया गया लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर सबसे ज्यादा असर देखा गया। आपकी जानकारी के लिए बता दे की दिल्ली से सटे शहरों में जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतें देखनी पड़ी। जिन ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा, उनमें दिल्ली से सहारनपुर मेमू, दिल्ली सेअलीगढ़ एक्सप्रेस, दिल्ली से सहारनपुर जनता एक्सप्रेस, दिल्ली से गाजियाबाद स्पेशल शामिल थीं।

आसपास बसे हैं करीब 36,700 लोगों के घर

अनिल बांका ने कहा कि जल स्तर में और बढ़ने के बारे में लोगों को सतर्क किया जा रहा है। दिल्ली में नदी के पास के निचले इलाकों में बाढ़ आने का खतरा लगा रहता है। इसके आसपास करीब 36,700 लोगों के घर हैं। दो महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब अधिकारी निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा होने की वजह से वहां से लोगों को हटाया जा रहा हैं। यमुना 12 अगस्त को 205.33 मीटर के खतरे के निशान के ऊपर बह रही थी। इसके बाद लगभग 7,000 लोगों को वहां से हटाया जा रही था।

ये भी पढ़ें- PFI Ban: पीएफआई बैन पर लालू प्रसाद यादव ने दिया झटका, कहा- पहले आरएसएस को बैन कीजिए

Latest news
Related news