Delhi News: दिल्ली में इतने दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके, यहा पढ़े पूरी लिस्ट

राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार ने इस साल के बचे हुए दिनों के लिए ड्राई डे की नई सूची जारी कर दी है। इसके तहत साल के बचे हुए तीन महीनों में 6 दिन ड्राई डे होगा। बता दें कि इससे पहले ड्राई डे 3 दिन के लिए ही रखा गया था। इसे लेकर काफी विवाद भी देखने को मिला था। इस सूची के अनूसार आज दिल्ली में ड्राई डे है। राजधानी में आप सरकार ने जो शराब नीति लागू की थी उसे लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया। इस मामले में अभी भी सीबीआई जांच कर रही है। इन सब के बीच दिल्ली में 1 सितंबर से अब पुरानी शराब नीति पर ही बिक्री हो रही है। अब केवल सरकारी दुकानों पर ही शराब मिल रही है।

आज के साथ-साथ दिल्ली में इन दिनों रहेगा ड्राई डे

1.9 अक्टूबर- मिलाद उन नबी, महर्षि वाल्मीकि जयंती

2.24 अक्टूबर- दिवाली

3.8 नवंबर- गुरु नानक जयंती

4.21 नवंबर- गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस

ड्राई डे अब कुल 21 होंगे

आप सरकार ने जो नई शराब नीति लागू की थी उसमें ड्राई डे दिनों की संख्या घाटकर तीन कर दी गई थी। लेकिन अब पुरानी शराब नीति लागू होने के बाद ड्राई डे अब कुल 21 होंगे। नई शराब नीति में सिर्फ 26 जनवरी, 25 अगस्त और 2 अक्टूबर को ही ड्राई डे रखा गया था। इसे लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों आमने-सामने आ गए थे। सोमवार को आबकारी विभाग द्वार जारी आदेश के अनुसार सभी लाइसेंस धारक 5 अक्टूबर, 9 अक्टूबर, 24 अक्टूबर 8 नवबंर और 24 नवंबर को दुकानें बंद रहेंगी।

हर 3 महीने में जारी होती है लिस्ट

बता दें कि पारंपरिक तौर पर इस ड्राई डे के लिस्ट को हर तीन महीने में जारी किया जाता है।  हालांकि होटल, क्लब, रेस्टोरेंट में शराब उपलब्ध कराने पर रोक नहीं है। लेकिन रेस्टोरेंट, होटलों में भी 15 अगस्त, 26 जनवरी और गांधी जयंती पर शराब देने की परमिशन नहीं दी जाती है।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘AIIMS बिलासपुर’ का किया उद्घाटन, सामने आई तस्वीरें

Latest news
Related news