Delhi News: कार की पिछली सीट पर बेल्ट न लगाने वाले 41 लोगों का दूसरे दिन कटा चालान

Delhi News: Challan Of 41 People Who Don’t Put Belt On The Back Seat

Delhi News: केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने कार की पिछली सीट पर बेल्ट लगाना अनिवार्य करने के साथ ही यह नियम नहीं मानने वालों को जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है। जिसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है। दिल्ली ट्रैफिक की नई दिल्ली रेंज पुलिस लोगों को सके लिए जागरूक करने के लिए एक अभियान चला रही है।

पहले दिन किया गया था 17 लोगों का चालान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान के अंतरगत सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले 41 लोगों का दूसरे दिन चालान काटा गया है। पहले दिन 17 लोगों को चालान काटा गया था। ट्रैफिक पुलिस की दिल्ली रेंज की डीसीपी आलाप पटेल ने मामले की जानकारी देत हुए कहा है कि पहले से ही पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाने के नियम हैं। लेकिन लोग लगाते नहीं थे।

आलाप पटेल ने कहा कि सभी के लिए पिछली सीट पर बेल्ट लगाना अनिवार्य है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में कहा था कि कार में बैठे सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है।

काली फिल्म लगाने पर 66 लोगों का चालान

इसके साथ ही बता दें कि दिल्ली में कार के शीशों पर काली फिल्म लगाकर चलने वालों के खिलाफ भी ट्रैफिक पुलिस अभियान चला रही है। ट्रैफिक पुलिस ने इसके तहत अब तक 66 लोगों के चालान किए हैं। इसके अलावा एक नाबालिग का भी गाड़ी चलाने पर चालान किया गया है।

Also Read: Uniform Dress Code: सुप्रीम कोर्ट का समान ड्रेस कोड याचिका पर विचार करने से इंकार, तो क्या नागा साधु कॉलेज में ले लेंगे प्रवेश

Latest news
Related news