होम / Delhi Blast: सदर बाजार में ब्लास्ट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोहम्मद फैज के रूप में हुई पहचान

Delhi Blast: सदर बाजार में ब्लास्ट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोहम्मद फैज के रूप में हुई पहचान

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 28, 2023, 8:23 pm IST

दिल्ली के सदर बाजार में पिछले दिनों ब्लास्ट की वजह से दीवार के गिरने के कारण 5 लोग घायल हो गए थे। 5 घायलो में से एक की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। अब पुलिस ने इस हादसे के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी की पहचान मोहम्मद फैज के रूप में हुई है। आरोपी यूपी के हापुड़ का रहने वाला बताया जा रहा है। गौरतलब है कि आरोपी मोहम्मद फैज बिल्डिंग को किराए पर लेकर गोडाउन के रूप में इस्तेमाल कर रहा था।

पटाखों का व्यापारी था आरोपी

आरोपी ने शुरू में इसे वाटर बूस्टर मोटर में ब्लास्ट की घटना करार दिया था, पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर आरोपी ने बताया कि वो त्योहारों पर पटाखों का व्यवसाय करता था लेकिन अब उसे सामान को स्टोर करना था इसलिए गोडाउन की सफाई करवा रहा था, जिसमें उसे बचे हुए पटाखे मिले थे।

प्लास्टिक के कट्टे में रखे पटाखों में हुआ था धमाका

आरोपी ने अपने बयान में बताया कि इससे पहले उसने, जिसे भी पटाखों को नष्ट करने के लिए कहा, उसने मना कर दिया। इसके बाद आरोपी ने गुलाब मदार को प्लास्टिक कट्टे में रखे पटाखे को कहीं फेंकने के लिए दिया, लेकिन उसे ये नहीं पता चलने दिया की इसमें क्या है। जब मृतक उसे लेकर सीढ़ियों से जा रहा था, तभी उसमें धमाका हो गया और सीढ़ी के साथ वाली दीवार गिर गई और मृत्क की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

क्या है मामला? 

7 जनवरी को पीसीआर कॉल पर कुतुब रोड के बिल्डिंग नंबर 854-870 की एक दीवार गिरने की सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को बिल्डिंग की सीढ़ियां और एक तरफ की दीवार के गिरने का पता चला जिसमें 5 लोग घायल थे। जिसमें इलाज के दौरान गुलाब मदार नाम के शख्स की मौत हो गई थी। पुलिस ने घटनास्थल पर एफएसएल, क्राइम, फायर डिपार्टमेंट, डीडीएमए और एमसीडी की टीमों को बुला कर घटना का संज्ञान लिया था। हालांकि अब इस मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT