होम / सीयूईटी यूजी की परीक्षा हुई स्थगित, आगामी शेड्यूल के बारे में यहां जानें

सीयूईटी यूजी की परीक्षा हुई स्थगित, आगामी शेड्यूल के बारे में यहां जानें

Joni Daksh • LAST UPDATED : August 7, 2022, 8:09 am IST

इंडिया न्यूज,दिल्ली न्यूज CUET UG exam postponed, know about upcoming schedule here: 4 अगस्त को दूसरे शिफ्ट में होने वाली सीयूईटी यूजी की परीक्षा स्थगित हो गई । इसकों लेकर विद्यार्थियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा,हालांकि परीक्षा स्थगित होने की सूचना संबंधित वेबसाइट पर नहीं डाली गई थी । नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए)का कहना हैं कि ऐसा केरल में भारी बारिश के चलते यह कदम उठाया गया हैं । कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी की परीक्षा 17 राज्यों में स्थगित हो गई है।

वहीं एनटीए ने यह भी जानकारी दी कि प्रशासनिक और तकनीकी वजह से 17 राज्यों के कुछ केंद्रों पर चार अगस्त को आयोजित होने वाली सीयूईटी-यूजी स्थगित हुई है। यह परीक्षा बाद में आयोजित होगी। बाकी परीक्षा सही समय पर ही होगी । वहीं 4 अगस्त को होने वाली परीक्षा 12-14 अगस्त के बीच में आयोजित हो सकती हैं । इसके लिए पुराना एडमिट कार्ड ही मान्य होगा ।

12-14 अगस्त के दौरान हो सकती हैं परीक्षा

एनटीए के मुताबिक, उम्मीदवारों के लिए पुराना एडमिट कार्ड ही मान्य होगा। एनटीए ने बताया कि 4 अगस्त को दूसरी शिफ्ट में होने वाली परीक्षा स्थगित की गई है। इसे 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित किया जाएगा। केरल में भारी बारिश के चलते एनटीए ने परीक्षा स्थगित की। हालांकि बाकी दिन होने वाली सीयूईटी परीक्षाएं अपने शेड्यूल से होती रहेंगी।

परीक्षा स्थगित को लेकर वेबसाइट पर नहीं थी जानकारी

परीक्षा स्थगित को लेकर किसी प्रकार की जानकारी संबंधित वेबसाइट पर नहीं डाली गई । जिसकी वजह से उम्मीदवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा हैं । वहीं इस एग्जाम के दौरान सुबह के समय होने वाले मोक टेस्ट में कई सेंटर्स पर टेक्निकल दिक्कतें आने लगी थीं जिस चलते यह टेस्ट कैंसिल किया गया।

14 लाख 90 हजार उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

सीयूईटी (यूजी) 2022 के लिए लगभग 14 लाख 90 हजार उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को अपनी पसंद के विषय चुनने की पूरी आजादी दी गई है।

 

Read More:  बीएसएफ में एक हजार से अधिक पदों पर निकलीं भर्ती, 10वीं-12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

 टीजीटी, लाइब्रेरियन और लैब असिस्टेंट के पदों पर निकलीं भर्ती, जल्द करें आवेदन

 इलाहाबाद विवि में प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें परीक्षा की पूरी जानकारी

Tags:

लेटेस्ट खबरें