होम / 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज ने व्रतियों के साथ छठ मैया की पूजा अर्चना की, व्रतियों से लिया आशीर्वाद

'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज ने व्रतियों के साथ छठ मैया की पूजा अर्चना की, व्रतियों से लिया आशीर्वाद

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 30, 2022, 8:28 pm IST

इंडिया न्यूज नई दिल्ली। ‘AAP’ MLA Saurabh Bhardwaj worshiped Chhath Maiya : दिल्ली सरकार के सहयोग द्वारा छठ पूजा समिति चिराग दिल्ली द्वारा आस्था के महापर्व छठ पूजा का आयोजन चिराग दिल्ली पार्क में बड़े ही धूमधाम के साथ किया गया। इस मौके पर ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के सभी पूर्वांचल के लोगों को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि छठ पर्व आस्था का महापर्व है प्रकृति की पूजा में इस पर्व का विशेष महत्व है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि छठ मैया सबके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएं और सभी को अपना आशीष दें। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए दिल्ली सरकार ने 11 सौ से अधिक छठ घाटों का निर्माण पूरे दिल्ली में किया है। जिसकी वजह से पूर्वांचल के लोगों को विशेष सुविधाएं मिल पाई हैं। आम आदमी पार्टी पूर्वांचल के सम्मान में हर संभव कदम उठा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूर्वांचल के लोगों को सुविधा देने के लिए अनेकों ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जिसका लाभ पूर्वांचल के लोगों को जमीनी स्तर पर मिला है। उन्होंने कहा कि छठ पूजा सिर्फ पूर्वांचल का ही पूजा नहीं अब तो पूरे विश्व का पूजा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति को छठ पूजा मजबूत बना रही है छठ पूजा के दौरान विहंगम दृश्य को देखकर मन में शांति और आस्था का भाव पैदा होना स्वाभाविक बात है उन्होंने कहा कि मैं पूर्वांचल के लोगों को छठ पूजा की बहुत-बहुत बधाई देता हूं और भविष्य में दिल्ली सरकार और भी अधिक दिल्ली में छठ घाटों का निर्माण करेगी। जिससे छठ पूजा को और भी व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष ललन सिंह, प्रमोद सिंह, संजय पाण्डेय, नरेश झा, सुरेश शाही, मानस नमन सेवा सोसायटी के महासचिव बृजभूषण वत्स समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे। इस मौके पर भोजपुरी और मैथिली गायको द्वारा छठ मैया का गुणगन किया गया।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने बैंकिंग में किया नए युग का विस्तार : कार्तिक शर्मा

ये भी पढ़ें : दिल्ली, पटना, उत्तर प्रदेश और इन राज्यों में श्रद्धालुओं ने छठ पूजा के अवसर पर डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, तस्वीरें आई सामने

ये भी पढ़ें : Top 5 CNG Cars: आप भी खरीदना चाहते है 5 लाख में हाई माइलेज वाली सीएनजी कार, तो एक बार इस खबर पर डाले नज़र

ये भी पढ़े- Maruti Suzuki: नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और 2022 ब्रेजा ने मचायी भारत धूम, बनी सबसे लोकप्रिय कार

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT