होम / Uttarakhand: रुद्रपुर में पुलिस के नाम पर युवक का अपहरण, फिरौती में मांगे पांच लाख

Uttarakhand: रुद्रपुर में पुलिस के नाम पर युवक का अपहरण, फिरौती में मांगे पांच लाख

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 19, 2023, 11:41 am IST

इंडिया न्यूज़,ऊद्धमसिंह नगर : देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड में भी आए दिन क्राइम बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा भरोसा लोगों को पुलिस वालों पर होता है लेकिन अगर पुलिस ही इन वारदातों में शामिल हो जाए तो लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े होने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में
ऊद्धमसिंह नगर से आया है जहां वारदात को अंजाम पुलिस की ओर से दिया गया। दरअसल उत्तराखंड के रुद्रपुर में पुलिस के नाम पर एक युवक का अपहरण कर परिजनों से पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई। इसके बाद आरोपियों ने पांच लाख रुपए नहीं मिलने पर अपहरण युवक को 50,000 रुपये मिलने पर ही छोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में एक निलंबित सिपाही और दरोगा के बेटे सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। मुख्य आरोपी सिपाही पुलिस लाइन में ही तैनात है और पिछले चार महीने से ड्यूटी से गायब होने के आरोप में फिलहाल निलंबित चल रहा है।

क्या है मामला

दरअसल, मंगलवार को काशीपुर हाईवे स्थित करतारपुर रोड निवासी अकबर अली ने थाने में एक लिखित शिकायत में बताया कि 17 जनवरी को उसके पास एक कॉल आई। उस कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए अपना नाम संदीप पाटनी बताया और कहा कि उसके भाई नूर का अपहरण कर लिया गया है और उसकी सलामती चाहते हो तो पांच लाख रुपये लेकर काशीपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के नीचे आ जाओ। अकबर अली ने कोतवाली में बताया कि काफी गिड़गिड़ाने और रोने के बाद आखिरकार 50,00 रुपये में दोनों पक्षों के बीच सहमती बनी। अली कि थाने में शिकायत के अनुसार वह बताई गई जगह पर रुपये लेकर पहुंच गया। जहां संदीप अपने पांच और साथियों के साथ खड़ा था। संदीप ने रुपये लेने के बाद अकबर के भाई को छोड़ दिया। संदीप के जाते ही अकबर ने अपने साथ आए भाइयों की मदद से उनमें मे दो आरोपियों को मौके से पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने इस मामले मे क्या कहा

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम ट्रांजिट कैंप निवासी नेेपाल सिंह और आदर्श कॉलोनी, निवासी राज चौधरी बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कबूलनामे के आधार पर हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र से सुभाष कॉलोनी- निवासी सुमित धौनी, लोहाघाट- निवासी संदीप पाटनी, हीरा नगर- निवासी विजय नेगी को गिरफ्तार कर लिया जबकि अभी ट्रांजिट कैंप निवासी महेंद्र उर्फ भूपेंद्र सिंह फरार हो गया। पुलिस ने आगे कहा कि आरोपियों के कब्जे से करीब 32,500 रुपये और एक मोबाइल बरामद किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसएसपी ने कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई की जाएगी। संदीप चार माह से अपनी ड्यूटी से नदारद है। विजय भी दरोगा पुत्र होने की वजह से पुलिस के कार्यों की जानकारी रखता है।

Also Read: UP Weather: द‍िन में धूप दे रही राहत, रात का पारा पहुंचा 2 डिग्री, मौसम विभाग ने अब जारी किया बारिश का अलर्ट

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT