होम / हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने छापेमारी करने गई टीम पर हमला किया

हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने छापेमारी करने गई टीम पर हमला किया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 10, 2022, 12:30 pm IST

इंडिया न्यूज़ (नूंह, Police Team attacked in Nuh, Haryana): हरियाणा के नूंह में खनन माफिया ने पुलिस और स्थानीय खनन विभाग और क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की एक संयुक्त टीम पर हमला किया। शुक्रवार को हरियाणा के नूंह जिले में एक अवैध खनन स्थल पर छापेमारी के दौरान यह घटना हुए। 14 सदस्यों की संयुक्त टीम छापेमारी करने गई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत अरवली के क्षेत्र में खनन कार्य पर रोक है.

नूंह में एक अवैध खनन स्थल पर छापेमारी के दौरान अज्ञात लोगों ने टीम पर हमला किया। नूंह की सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) उषा कुंडू ने कहा, “पांच पहचाने गए लोगों और लगभग 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 3 मशीनें जब्त की गई हैं।”

डीएसपी की हुए थी हत्या

इससे पहले 19 जुलाई को डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को 19 जुलाई को हरियाणा के नूंह में अवैध खनन की जांच के लिए एक साइट पर ट्रक ने कुचल दिया था। नूंह डीएसपी की हत्या के मामले में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

नूंह डीएसपी हत्याकांड के मुख्य आरोपी की पहचान टौरू, हरियाणा के रहने वाले शब्बीर उर्फ ​​मित्तर के रूप में हुई है, जिसे 20 जुलाई को हरियाणा पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी.

जुलाई के महीने में, हरियाणा पुलिस ने 24 गांवों में अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी की और बिना दस्तावेजों
के 236 वाहन जब्त किए.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT