होम / घाटी में 'इत्र' बना आतंकियों का नया हथियार

घाटी में 'इत्र' बना आतंकियों का नया हथियार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 2, 2023, 4:51 pm IST

(दिल्ली) : वैसे तो जम्मू-कश्मीर को भारत का स्वर्ग कहा जाता है, लेकिन घाटी में आए दिन आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए नए-नए प्रयोग के साथ साजिशें रचते रहते हैं। इस बार आतंकियों ने घाटी को दहलाने के लिए जो नया हथियार ईजाद किया है,उसे जानकर हर कोई हैरान हैं। बता दें, घाटी की खूबसूरत वादियों में नफरत घोलने और निर्दोष लोगों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने ‘इत्र’ बम बनाया है। जी हां, इसका खुलासा जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने किया है। डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार आतंकी घाटी में आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए परफ्यूम बम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार ‘इत्र’ बम जैसे ही कोई छूता है,वैसे ही यह विस्फोट हो जाता है।

नरवाल हमले में इस्तेमाल हुआ ‘परफ्यूम बम’

बता दें, जम्मू के नरवाल में 21 जनवरी को लगातार दो धमाके हुए थे। इन धमाकों में 9 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी। नरवाल धमके धमाके की जांच कर रही रही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अब चौकाने वाले खुलासे किए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि नरवाल में हुए धमाके में परफ्यूम IED का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस हमले में पाकिस्तान का भी हाथ होने का आरोप लगाया है। डीजीपी के अनुसार पाकिस्तान लगातार आतंकियों को उकसा रहा ताकि वे घाटी में हिंसक घटनाओं को अंजाम देते रहें और स्थानीय नागरिकों में सांप्रदायिक स्तर पर आपसी भेदभाव बना रहे।

पाकिस्तान की जमीन से आतंक को बढ़ावा

जम्मू -कश्मीर डीजीपी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए आगे कि ‘पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों बेगुनाह लोगों को मारने के लिए बदनाम है। पाकिस्तान अपनी जमीन से घाटी में आतंक को बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तान के निशाने पर जम्मू -कश्मीर पुलिस भी है। पाकिस्तान नहीं चाहता कि यहां आपसी सौहार्द बरकरार रहे और लोगों में भेदभाव की भवन खत्म हो। हालांकि, जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने ये भी कहा कि पुलिस पाकिस्तान के हर मंसूबों पर पानी फेरने के लिए हर समय मुस्तैद है। पाकिस्तान चाहे आतंक पर कितने भी नए मॉड्यूल तैयार कर ले। जम्मू- कश्मीर पुलिस उसके हर मॉड्यूल को ध्वस्त करेगी।

लेटेस्ट खबरें