होम / Mumbai News: बुर्का पहनने से किया इंकार तो हिंदू पत्नी को उतारा मौत के घाट, गला रेतकर की निर्मम हत्या

Mumbai News: बुर्का पहनने से किया इंकार तो हिंदू पत्नी को उतारा मौत के घाट, गला रेतकर की निर्मम हत्या

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 27, 2022, 12:33 pm IST

Mumbai News: काफी सारे देशों में बुर्का व हिजाब को लेकर बढ़ते विवाद के बीच मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर इकबाल महमूद शेख नाम के एक शख्स ने अपनी पत्नी रुपाली का गला रेतकर हत्या कर दी। इस शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या इसलिए की क्योंकि उसने मुस्लिम रीति रिवाज मानने से इंकार कर दिया था। वह बुर्का नहीं पहनती थी इसलिए इकबाल ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

आपको बता दें कि इकबाल महमूद शेख से रुपाली ने अंतरधार्मिक विवाह किया था, लेकिन अपने पति इकबाल की जोर जबरदस्ती से तंग आकर वह तलाक मांग रही थी। आरोपी इकबाल ने तलाक से पहले ही उसकी नर्मम हत्या कर दी।

आरोपी इकबाल हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि सोमवार रात इकबाल शेख ने अपनी पत्नी रूपाली को सरेराह चाकू से गोद डाला। यह मामला मुंबई के चेंबूर का है। जहां आरोपी पत्नी ने पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी इकबाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

तीन साल पहले दोनों ने किया था प्रेम विवाह

खबर के अनुसार, तीन साल पहले ही इकबाल शेख के साथ रूपाली ने लव मैरिज की थी। जिसके बाद दोनों मुंबई के चेंबूर इलाके में स्थित इकबाल के घर रह रहे थे। यह मामला लवजिहाद का है। बतो दें कि रूपाली चूंकि हिंदू लड़की थी। जिसके चलते शादी के बाद भी मुस्लिम रीति-रिवाजों का वह पालन नहीं कर रही थी। जिस वजह से इकबाल और उसके ससुराल वाले उससे खफा थे। वह लोग रूपाली पर बुर्का पहनने के लिए दवाब डालते थे। दोनों के बीच इसी के चलते कलह होने लगी। दोनों का एक बेटा भी है।

बता दें कि दोनों 6 महीने से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। इस दौरान दोनों फोन पर बात करते थे। तब भी रूपाली पर इकबाल मुस्लिम परंपराओं को मानने का दबाव डाला करता था। इकबाल की यह दूसरी शादी थी। पहली पत्नी के बच्चे नहीं होने की वजह से उसे तलाक दे दिया था।

मिलने के लिए बुलाकर किया चाकू से वार

खबर के मुताबिक सोमवार शाम इकबाल शेख ने चेंबूर इलाके के पीएल लोखंडे मार्ग पर नागेवाड़ी में अपनी पत्नी रूपाली को मिलने के लिए बुलाया। इस दौरान दोनों की मुस्लिम रीति-रिवाजों को अपनाने को लेकर बहस हो गई थी। रूपाली ने इस दौरान तलाक की मांग की। कहासुनी बढ़ने पर आरोपी इकबाल ने अपनी जेब से चाकू निकालकर रुपाली के गले पर काफी सारे वार किये और वहां से भाग निकला। बुरी तरह जख्मी होने की वजह से रूपाली की मौके पर ही मौत हो गई। आस-पास मौजूद लोगों ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को अस्पताल भेज दिया। साथ ही आरोपी इकबाल पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

Also Read: PM Modi Japan Visit: दिवंगत पीएम आबे के अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, यादकर हुए भावुक

लेटेस्ट खबरें