होम / दुमका में लड़की के रेप के बाद पेड़ से लटकाया, आरोपी अरमान गिरफ्तार

दुमका में लड़की के रेप के बाद पेड़ से लटकाया, आरोपी अरमान गिरफ्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 3, 2022, 7:44 pm IST

इंडिया न्यूज़ (रांची, minor girl hanged in dumka): झारखण्ड की उपराजधानी दुमका में फिर हैवानियत की घटना सामने आई है। यहाँ एक 14 वर्षीय आदिवासी लड़की को कथित रेप के बाद पेड़ से लटका दिया गया। इस घटना के लिए अरमान अंसारी नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

झारखंड विद्यानसभा में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट करके इसके लिए राज्य सरकार पर निशान साधा, उन्होंने लिखा “दुमका से यह खबर खून खौला देने वाली है। आरोप है कि इस आदिवासी युवती को कल अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ पर लटका दिया है? अरमान की गिरफ़्तारी हो गई है, और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदों का शिकार होगी झारखंड में? ”

बाबूलाल मरांडी द्वारा किया गया ट्वीट

आगे लड़की का आधार कार्ड साझा करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि  “मिल रही जानकारी के मुताबिक़ अरमान के जिहादी अरमानों का शिकार यह संताल आदिवासी बच्ची महज़ चौदह साल की थी। इस मामले के लव जिहाद के इंटरनेशनल नेटवर्क से जुड़े होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता?”

अमित मालवीय ने भी साधा निशाना 

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट करके लिखा कि “अंकिता सिंह के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप, हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में दलित और आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने अपने और परिवार को खनन पट्टा आवंटित करने में व्यस्त रहते हुए कट्टरपंथी तत्वों को सत्ता में आने दिया।”

झारखण्ड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि “बांग्लादेशी घुसपैठिए लगातार झारखंड की आदिवासी-दलित बेटियों को लव जिहाद में फंसाकर अपना निशाना बना रहे हैं, लेकिन हेमंत सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर राज्य के बाहर मौज-मस्ती करने में व्यस्त है.”

गोड्डा संसद निशिकांत दुबे ने इस घटना की एनआईए जांच की मांग करते हुए लिखा कि “पहले शाहरुख़ .. फिर अमानत अली और अब अरमान अंसारी .. ये सब भारत के नही होंगे .. ज़रूर उस पार से आए होंगे इसकी तफ़तीश एनआईए की होनी चाहिए”

इससे पहले 23 अगस्त को दुमका में 12वी कक्षा में पढ़नी वाली लड़की को शाहरुख़ नाम के लड़के ने पेट्रोल डाल कर जला दिया था। लड़की की मृत्यु 28 अगस्त को हो गई थी, इस घटना के बाद दुमका में तनाव हो गया था। इन घटनाओं के आलोक में झारखण्ड में लव जिहाद के मामंलो को लेकर नए सिरे से बहस शुरू हो गई है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT