Delhi Crime: शेयर मार्केट में हुई निवेश के नाम पर 1.22 करोड़ की ठगी, एक बुजुर्ग ने की शिकायत

दिल्ली में एक 64 वर्ष के बुजुर्ग से विदेशी कमोडिटी एक्सचेंज में निवेश करके भारी मुनाफे कमाने का झांसा देकर 1.22 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी करने वाली महिला ने विदेशी आनलाइन ट्रेडिंग कंपनी से बताकर आयल और क्रिप्टो करंसी में निवेश के नाम पर यह जालसाजी करी है।

सोशल मीडिया के जरिए हुई बातचीत

जानकारी के अनुसार पीतमपुरा इलाके में रहने वाले पीड़ित राकेश कुमार से सोशल मीडिया पर एक विदेशी महिला ने खुद को यूके की आनलाइन ट्रेडिंग कंपनी की पदाधिकारी बताते हुए संपर्क करा और फिर बुजुर्ग को निवेश के नाम पर भारी मुनाफा होने का लालच दिया। जिसके बाद बुजुर्ग महिला के झांसे में आ गया।

धोखाधड़ी के तहत एफआईआर दर्ज

मामले में क्राइम ब्रांच की साइबर यूनिट ने धोखाधड़ी, जालसाजी और आइटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के अनुसार इस वारदात को विदेशी ठगों ने अंजाम दिया और फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ज्यादा मुनाफे के लालच में करोड़ो किए ट्रांसफर

निवेश की शुरुवात में बुजुर्ग ने दो हजार रुपये महिला के बताए खाते में ट्रांसफर किए। जिसपर महिला ने उन्हें कंपनी वेबसाइट पर 1200 रुपये का मुनाफा दिखाया और बुजुर्ग को 93 से 97 प्रतिशत मुनाफा कमाने की बात कही। जिसके बाद बुजुर्ग ने 1.22 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए।

ये भी पढ़ें- IRCTC News: रेल यात्रियों को ट्रेन में मिलेगा व्रत का खाना, 1323 पर कॉल करके होगा बुक

Latest news
Related news