सीमा सुरक्षा बल ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 40 लाख के मोबाइल फ़ोन जब्त किए

बीएसएफ की 70वीं बटालियन ने यह कार्रवाई की है.

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता, BSF seizes mobile phones worth Rs 39 lakh on India-Bangladesh border): सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में 39,29,000 रुपये के मोबाइल फोन जब्त किए हैं.

बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर में तैनात दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत बीएसएफ की 70 बटालियन के जवानों ने शुक्रवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर 359 मोबाइल फोन की एक खेप जब्त की। बीएसएफ के खुफिया सूत्रों से प्राप्त सटीक जानकारी के आधार पर जब्ती की गई थी.

आठ गड्डों में मिले बैग

बीएसएफ ने इस पर कहा कि “बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर के उसके सैनिकों ने देखा कि जब बल वहां पहुंचा तो लगभग 10 से 12 संदिग्ध तस्कर बंडलों के साथ बाड़ की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन जवानों को अपनी ओर आते देख तस्कर घने अंधेरे और झाड़ियों का सहारा लेकर भाग गए। इसके बाद जवानों ने विशेष तलाशी अभियान चलाया, तलाशी के दौरान बाड़ के पास मिट्टी के गड्ढे में आठ बैग बरामद हुए।”

बीएसएफ के अनुसार “जब बरामद बैग को खोलने पर विभिन्न कंपनियों के मोबाइल फोन मिले। जब्त किए गए मोबाइल फोन की अनुमानित कीमत 39,29,000 रुपये है। इस तस्करी में शामिल कई भारतीय तस्करों के नाम सामने आए हैं, जो इस तस्करी में शामिल थे। उन सभी तस्करों के खिलाफ बैष्णबनगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है और जो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं उन्हें भी आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।”

70वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है, जिससे तस्करी जैसी गतिविधियों में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ को पकड़ा भी जा रहा है. कानून के तहत सजा दी जा रही है।”

Latest news
Related news