बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिए से 38 करोड़ की ड्रग्स जब्त की

अंधेरे का फ़ायदा उठाकर तस्कर भाग रहे थे.

इंडिया न्यूज़ (फाज़िलका, BSF Seized 38 Crore Drugs From Pakistani inflitrator): सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तानी तस्करों द्वारा सीमा पार से तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और 38 करोड़ रुपये की 6.370 किलोग्राम हेरोइन और 190 ग्राम बेहतर गुणवत्ता वाला अफीम जब्त किया। पंजाब के फाजिल्का जिले के मुहर जमशेर गांव में अफीम की सूचना बीएसएफ को मिली थी.

बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि “अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर भाग रहे थे तब बीएसएफ ने फायरिंग की। 24 घंटे के भीतर बीएसएफ की 66 बटालियनों की टुकड़ियों ने हेरोइन की तस्करी के एक और पाक-आधारित तस्करों के प्रयास को फिर से विफल कर दिया और फाजिल्का के गांव मुहर जमशेर में 38 करोड़ मूल्य की 6.370 किलोग्राम हेरोइन, 190 ग्राम बेहतर गुणवत्ता वाली अफीम और 7.63 राउंड में से 50 को जब्त किया”

पहले भी ड्रग्स किया गया जब्त

इससे पहले मंगलवार को पंजाब के फाजिल्का के झंगड़ भैनी गांव में बीएसएफ ने 22.65 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की थी, जिसे पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा तस्करी कर लाया जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि एक विशिष्ट जानकरी पर कार्रवाई करते हुए, 66 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने फाजिल्का गांव में व्यापक तलाशी अभियान चलाकर 22.65 करोड़ रुपये मूल्य की 3.775 किलोग्राम हेरोइन जब्त की.

इससे पहले 25 अगस्त को जम्मू में बीएसएफ ने सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए तस्करी के एक प्रयास को नाकाम किया था और करीब 8 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया था। बीएसएफ ने 23 अगस्त को पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले के हथियारों का एक जखीरा भी बरामद किया था.

उस दिन फिरोजपुर सेक्टर से छह मैगजीन वाली तीन एके-47 राइफल, चार मैगजीन वाली तीन एम3 राइफल और दो मैगजीन के साथ दो पिस्टल भी बरामद हुई थीं, जो पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए थे.

Latest news
Related news