होम / Bihar Crime: सरस्वती पूजा का चंदा नही देने पर युवकों ने पीट-पीटकर ले ली जान

Bihar Crime: सरस्वती पूजा का चंदा नही देने पर युवकों ने पीट-पीटकर ले ली जान

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 24, 2023, 7:21 pm IST

बिहार में दो दिनों बाद सरस्वती पूजा है पूजा को लेकर युवाओं की टोलियां लगातार चंदा भी काट रही हैं लेकिन इस बीच चंदा की आड़ में दबंगई का मामला सामने आया है। घटना नवादा जिला की है जहां सरस्वती पूजा का चंदा नहीं देने पर युवक के साथ मारपीट की गई और मारपीट के दौरान उसकी मौत हो गई।

मारपीट और हत्या की ये घटना नवादा जिला की है नवादा के सिरदला थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव के समीप हुई इस घटना में मृतक की पहचान रविंद्र राजवंशी के रूप में हुई है जो गाड़ी चलाने का काम करता थे। मृतक के भाई विनय राजवंशी ने बताया कि उनकी मां का देहांत हो गया था और उसी को लेकर सभी लोग नदी नहाने के लिए गए हुए थे। जब नदी से नहा कर लौट रहे थे तो सिरदला नरहट पथ पर विजयपुर गांव के समीप कुछ लड़के सरस्वती पूजा का चंदा मांग रहे थे। सभी ने बताया गया कि इस वक्त वो लोग चंदा देने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके घर में शोक है।

काफी कहने के बाद उन्होंने कहा कि उनके पास बहुत कम पैसा है, वो दे नहीं सकते हैं इतने में ही मौके पर मौजूद युवकों ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उसी में से एक युवक ने उसका गला दबा दिया और उसकी मौत हो गई फिर गाड़ी से उन्हें इलाज के लिए नवादा सदर अस्पताल लाया मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीड़ित परिवार ने बताया वह किसी भी युवक को नहीं पहचानते हैं क्योंकि वह इस इलाके से नहीं है उनका घर अकबरपुर थाना क्षेत्र के आशा बीघा है।

गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

लेटेस्ट खबरें