होम / मंगलकोट विस्फोट मामले में ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल अदालत में पेश हुए

मंगलकोट विस्फोट मामले में ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल अदालत में पेश हुए

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 1, 2022, 5:20 pm IST

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता, Anubrata Mondal appear before court in Mangalkot blast case): वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुब्रत मंडल गुरुवार को 2010 के मंगलकोट विस्फोट मामले के सिलसिले में बिधाननगर में सांसद / विधायक अदालत में पेश हुए.

पुलिस ने मंडल को आसनसोल विशेष सुधार गृह से अदालत में पेश किया, जहां वह वर्तमान में कथित पशु तस्करी मामले में बंद है। मंगलकोट विस्फोट मामले में चार्जशीट में अनुब्रत मंडल नाम लिया गया है। मंडल ने मामले में कहा है कि उन्हें फंसाया गया है. मंडल टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष है.

अनुब्रत मंडल के वकील ने कहा की, “यह एक पुराना मामला है और उन्हें इसमें पहले ही जमानत मिल चुकी है। आज उन्हें सिर्फ अदालत में पेश होना था। अन्य गवाह भी आज पेश किए गए। अगली तारीख कल है जब कार्यवाही शुरू होगी।”

मंडल को ममता का करीबी माना जाता है 

मंडल को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है। उन्हें 24 अगस्त को कथित मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सीबीआई ने मंडल को कई बार तलब किया था लेकिन वह स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए फरार हो गया था। आखिरकार उन्हें 11 अगस्त को बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस बीच, उसी पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार और आसनसोल विशेष सुधार गृह में बंद मंडल के निजी गार्ड सहगल हुसैन को आज सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 सितंबर, 2020 को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक पूर्व कमांडेंट को भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक अवैध पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार किया था । एजेंसी ने दावा किया था कि मामले के जांच के दौरान अनुब्रत मंडल का नाम सीबीआई जांच के दायरे में आया था.

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT