होम / न्यूजीलैंड और भारत में सीरीज का सुल्तान कौन? अहमदाबाद में होगा तय

न्यूजीलैंड और भारत में सीरीज का सुल्तान कौन? अहमदाबाद में होगा तय

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 31, 2023, 11:02 pm IST

(दिल्ली) : न्यूजीलैंड और भारत के बीच कल यानि बुधवार को टी 20 सीरीज का निर्णायक और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। बता दें, दोनों टीमें टीम मैचों की टी – 20 श्रृंखला में 1 – 1 की बराबरी पर है। रांची में खेला गया पहला मुकाबला कीवी टीम ने 21 रन से अपने नाम किया था। वहीं, मेजबान भारत ने वापसी करते हुए लखनऊ टी-20 को छह विकेट से अपने नाम किया था। अब अहमदाबाद में तय होगा कि न्यूजीलैंड और भारत में सीरीज का सुल्तान कौन?

बता दें, इस सीरीज में दिग्गज खिलाडियों को आराम दिया गया था। जिसकी बदौलत कई युवा चेहरों को अपना टैलेंट दिखाने का अवसर मिला। हालांकि राहुल त्रिपाठी, शुभमण गिल और ईशान किशन इस अवसर को भुनाने में कामयाब नजर नहीं आए हैं। मालूम हो,कीवी टीम के साथ इस सीरीज के बाद टीम इंडिया लंबे समय तक टी20 नहीं खेलेगी। ऐसे में अपना हुनर दिखाने के लिए, भारतीय टीम में अपनी जगह बनाये रखने ले लिए इन खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका है।

भारत को बल्लेबाजी में ध्यान देने की जरुरत

बता दें, इस सीरीज में टीम इंडिया की सबसे कमजोर कड़ी बल्लेबाजी रही है। बांग्लादेश में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन के बल्ले से कोई बड़ी पारी अब तक निकल कर नहीं आयी है। दूसरी तरफ शुभमन गिल जिन्होंने दोहरे शतक के साथ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था वो भी इस सीरीज में फ्लॉप साबित नजर आए हैं। वहीं विराट कोहली की गैर मौजूदगी में उनकी जगह बल्लेबाजी क्रम में उतर रहे राहुल त्रिपाठी भी कुछ कमाल करते नजर नहीं आये हैं। अगर ये तीनों शीर्ष बल्लेबाज आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो टीम टीम इंडिया को सीरीज से हाथ धोना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड हर हाल में जीतना चाहेगी सीरीज

दूसरी तरफ वन डे सीरीज गवां चुकी कीवी टीम टी -20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। कीवी टीम अपने मध्य क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी क्योंकि उसका मध्यक्रम इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाया है। लखनऊ टी -20 मैच की हार को कीवी टीम हर हाल में भूलना चाहेगी। मेहमान टीम कम से कम एक सीरीज जीत के साथ इस दौरे का अंत चाहेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT