होम / वनडे में NO.1 की कुर्सी पर टीम इंडिया का राज, इंग्लैंड के सिर से छीना ताज

वनडे में NO.1 की कुर्सी पर टीम इंडिया का राज, इंग्लैंड के सिर से छीना ताज

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 24, 2023, 10:28 pm IST

(दिल्ली) : भारत ने न्यूजीलैंड पर तीसरे वनडे मैच में 90 रन से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने न सिर्फ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया, बल्कि वनडे रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर भी कब्जा जमा लिया है। बता दें, भारत दुनिया की नंबर एक वनडे टीम बन गई है। इससे पहले वनडे में बादशाहत की ताज इंग्लैंड के पास थी। वहीं इंग्लैंड के के सिर नंबर एक का ताज महज 4 दिन ही रहा।

मालूम हो, जब भारत ने न्यूजीलैंड को 21 जनवरी को सीरीज के दूसरे वनडे में 8 विकेट से हराया था तो उस हार के बाद कीवी टीम से नंबर एक का ताज छिन गया था। इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई थी। वहीं कीवी टीम दूसरे स्थान पर फिसल गई थी।

न्यूजीलैंड को 3 – 0 से हराकर भारत बना वनडे का बादशाह

वहीं, दूसरे मैच में जीत के बाद भारत चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गया था और इंदौर में 90 रन से जीत हासिल कर भारत ने सीधे 2 स्थान की छलांग लगाई। दरअसल इंदौर वनडे से पहले भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तीनों टीमों की रेटिंग अंक बराबर थी। तीनों की रेटिंग अंक 113 थी। ओवरऑल अंक के आधार पर इंग्लैंड टॉप पर था, मगर भारत ने इंदौर में मैदान मारने के साथ ही एक रेंटिंग अंक भी हासिल कर लिया और 114 के साथ टॉप पर पहुंच गया। इंग्लैंड दूसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर फिसल गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT