होम / न्यूजीलैंड को रौंद, T20 World Cup के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

न्यूजीलैंड को रौंद, T20 World Cup के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 27, 2023, 5:29 pm IST

(दिल्ली) : भारतीय अंडर 19 महिला टीम (India’s U19 Women’s Cricket Team) का साउथ अफ्रीका में जलवा जारी है। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजलैंड को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया से होगा। बता दें, इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 107 रन बनाए। जवाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 15वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और फाइनल की टिकट भी पक्की कर ली। T20 World Cup के फाइनल का टिकट दिलाने में श्वेता सहरावत का अहम् योगदान रहा। जिन्होंने फिर से धमाका किया और 61 रन की नाबाद पारी खेली।

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने चुनी गेंदबाजी

बता दें, कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर्स सिर्फ 3 रन का ही योगदान दे पाईं। इसके बाद प्लिमर और इसाबेला गेज ने पारी संभाली। हालांकि पावरप्ले के अगले ही ओवर में इसाबेला भी 26 रन बनाकर आउट हो गईं। प्लिमर ने एक छोर संभाल कर रखा लेकिन दूसरी ओर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। भारत की ओर से पार्श्वी चोपड़ा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो शेफाली वर्मा ने सिर्फ 7 रन दिए और एक विकेट झटका।

श्वेता ने फिर किया धमाल प्रदर्शन

मालूम हो, न्यूजीलैंड की पूरी टीम ऑलआउट तो नहीं हुई लेकिन 107 रन ही बना सकी। 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही लेकिन 33 के स्कोर पहला झटका लग गया जब शेफाली 10 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद श्वेता सहरावत और सौन्य तिवारी ने पारी को आगे बढ़ाया। श्वेता ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इस टूर्नामेंट में एक और अर्धशतक जड़ा। जब टीम जीत से सिर्फ 13 रन दूर थी जब सौम्या आउट हो गईं। लेकिन बचा हुआ काम त्रिशा और श्वेता ने मिलकर कर दिया और भारत को 8 विकेट से जीत दिला दी।

लेटेस्ट खबरें