‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में गरजा मराठी बल्ला, 1 ओवर में 7 छक्के जड़ कर ऋतुराज गायकवाड़ ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाते हुए सोमवार को एक ओवर में सात छक्के जड़कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। आपको बता दें, ऋतुराज ने ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान 49वें ओवर में यह शानदार रिकॉर्ड बनाया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर के लिए उत्तर प्रदेश के कप्तान करण शर्मा ने बाएँ हाथ के स्पिनर शिवा सिंह को बॉल सौंपी। आपको बता दें, गेंदबाज शिवा सिंह के ओवर में एक नो बॉल भी पड़ी थी, जिस पर ऋतुराज ने छक्का जड़ा। इस तरह सात गेंद का ओवर हुआ। गायकवाड़ ने शिवा के हर बॉल को बॉउंड्री पार भेजा और 7 गेंदों पर 7 छक्के मारे। ऋतुराज की शानदार पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन बनाए।

युवराज के नाम था एक ओवर में 6 छक्के उड़ाने का रिकॉर्ड

जानकारी दें, ऋतुराज के इस धमाके से पहले 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के उड़ाए थे, जबकि उनसे पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डोमेस्टिक क्रिकेट में यह कारनामा किया था। इनके बाद अब एक और भारतीय क्रिकेटर गायकवाड ने एक ओवर में 7 छक्के लगाते हुए इतिहास रच दिया जहाँ भविष्य में पहुंचना किसी क्रिकेटर के लिए सपने जैसा है।

ऋतुराज ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

जानकारी दें, सोशल मीडिया पर भी ऋतुराज द्वारा सात छक्के लगाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच में टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। महाराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे राहुल त्रिपाठी के रूप में पहला झटका लगा, जबकि इसके बाद बछाव को कार्तिक त्यागी ने चलता किया। ऐसे में उत्तर प्रदेश की टीम ने बवाने और काजी के विकेट भी जल्दी गिरा दिए, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात की।

जानकारी दें, लिस्ट ए क्रिकेट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था, लेकिन अपनी नाबाद 220 रन की पारी में 16 छक्के लगाकर रुतुराज गायकवाड ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली। लिस्ट ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऋतुराज गायकवाड अब हिटमैन के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं।

Latest news
Related news