IND vs BAN: वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

Ind vs Ban Playing XI: इंडियन टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है। आज 4 दिसंबर से भारतीय टीम को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। आज रविवार को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने जमकर तैयारियां की हैं। जिसके चलते इस मैच से ठीक पहले हम आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

लिटन दास करेंगे टीम की कप्तानी

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल की जांघ में चोट लगने की वजह से वह भारत के खिलाफ खेली जी रही इस वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वनडे सीरीज में अब उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे में वह बांग्लादेश के लिए 15वें कप्तान बनेंगे। बता दें कि लिटन दास ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू भारत के खिलाफ ही किया था। इसके अलावा T20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने भारत के खिलाफ ही विस्फोटक बल्लेबाजी भी की थी।

मैच के दौरान ढाका में कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आज रविवार, 4 दिसंबर को पहला मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच में खेला जाएगा। मौसम विभाग ने इस मुकाबले से पहले फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि ढाका में मैच के दौरान बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। 29 डिग्री के आसपास आज ढाका में तापमान रह सकता है। जो कि क शानदार खेल के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, कुलदीप सेन, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI-

लिटन दास (कप्तान और विकेटकीपर), यासिर अली, आसिफ हुसैन, नजमुल हुसैन शांति, महामुद्दुलाह रियाद, नामस अहमद, शाकिब अल हसन, इबादत हुसैन, मेहदी हसन और मुस्तिफिजुर रहमान। 

Also Read: TikTok को लेकर FBI निदेशक ने जताई राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता, कहा- जासूसी कार्यों के लिए…

Latest news
Related news