AUS vs WI Perth Test : Steven Smith ने जड़ा करियर का चौथा दोहरा शतक, धुरंधर बल्लेबाज ने कर ली डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पर्थ में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में कंगारुओं ने 4 विकेट पर 598 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है। आपको बता दें, पार्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका तब लगा। जब डेविड वॉर्नर पारी के चौथे ओवर में ही 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन के बीच 100 से अधिक रन की साझेदारी हुई। 151 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा विकेट गिरा, जब ख्वाजा 65 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर स्टीव स्मिथ ने कदम रखा और लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

चौथा दोहरा शतक जड़कर स्मिथ ने की डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

आपको बता दें, लाबुसेन और स्मिथ ने पहले दिन कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दूसरे दिन भी दोनों ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी। लाबुशेन ने अपना दोहरा शतक पूरा किया तो स्मिथ ने अपना शतक जड़ा। 402 के स्कोर पर लाबुशेन 204 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और 1 छक्का लगाया। मार्नस लाबुशेन के जाने के बाद ट्रेविस हेड और स्मिथ के बीच 196 रन की साझेदारी हुई। स्मिथ ने भी अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। आपको बता दें, पार्थ टेस्ट में स्मिथ की तरफ से जड़ा गया दोहरा शतक उनके करियर का चौथा दोहरा शतक है। चौथा दोहरा शतक जड़ते ही स्टीव स्मिथ ने गुरूवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट शतक जड़कर अपने देश के महानतम क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन के 29 शतको के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

वेस्टइंडीज के सामने ऑस्ट्रेलिया ने रखा पहाड़ जैसा लक्ष्य

ट्रेविस हेड ने तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन 99 के स्कोर पर वो अपना शतक पूरा किए बिना ही ब्रेथवेट की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद पैट कमिंस ने पारी घोषित करने का फैसला किया। दो शानदार दोहरा शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 598 रन बना लिए थे। आपको बता दें, वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 2 विकेट चटकाए तो जेयडन सिल्स और काइल मायर्स ने 1-1 विकेट झटके। जानकारी दें, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दूसरा मुकाबला 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।

Latest news
Related news