होम / Covid in India: मुंबई एयरपोर्ट पर दो अंतराष्ट्रीय यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

Covid in India: मुंबई एयरपोर्ट पर दो अंतराष्ट्रीय यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : December 28, 2022, 8:22 pm IST

मुंबई: रेंडम सैंपलिंग के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर दो अंतराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। होल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए इन दोनों सैंपल को भज दिया गया है। कोरोना की बढ़ते मामले को लेकर विगत 24 दिसंबर से मुंबई, पुणे और नागपुर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रीयों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा “सभी यात्रीयों का थर्मल स्कैनिंग किया जा रहा है। जो 2 प्रतिशत रैंडम सैंपलिंग की जा रही है उसमें पॉजिटिव पाए जाने पर उस नमूने को होल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है।”महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज राज्य में 36 नए कोरोना के मामले मिले है। आज कोरोना से 1 व्यक्ति की मौत हुई है। राज्य में मृत्यु दर 1.82 प्रतिशत है।

आपको बता दें की आज ही तमिलनाडू के स्वास्थ्य विभाग ने कहा की “दुबई से आए दोनों यात्री जिनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह दोनों तमिलनाडू के अलंगुड़ी जिले के पुदुकोट्टई के रहने वाले हैं। उनके नमूनो को राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में भेजा गया है। 24-26 दिसंबर के बीच हवाईअड्डों पर रेंडम सैंपलिंग किए जाने से कम से कम 39 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT