होम / वीवीडीएन टेक्नोलॉजी लेकर आने वाला है 10 इंच का "मेक इन इंडिया" टैबलेट, जाने कैसा होगा यह टैबलेट

वीवीडीएन टेक्नोलॉजी लेकर आने वाला है 10 इंच का "मेक इन इंडिया" टैबलेट, जाने कैसा होगा यह टैबलेट

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2022, 4:23 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, About 10 inch tablet by VVDN Technology): एक प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनी वीवीडीएन टेक्नोलॉजी ने घोषणा की कि उसने घरेलू और वैश्विक ओईएम और ग्राहकों के लिए “मेक इन इंडिया” टैबलेट का पूरा डिजाइन, विकास और निर्माण शुरू कर दिया है.

यह घोषणा भारत में टैबलेट निर्माण के लिए एक नए प्रोत्साहन के रूप में आई है। इसके साथ, वीवीडीएन अवधारणा से लेकर निर्माण तक भारत में टैबलेट का संपूर्ण इन-हाउस डिजाइन, विकास और निर्माण करने वाली पहली कंपनी बन गई है.

टैबलेट निर्माण खंड में, वीवीडीएन संपूर्ण टैबलेट आर्किटेक्चर, हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, मैकेनिकल डिजाइन, पीसीबी असेंबली, टूलींग और मोल्ड मेकिंग, असेंबली, परीक्षण और सत्यापन, और प्रमाणन करेगा। वीवीडीएन के पास मजबूत टैबलेट, आईओटी टैबलेट, डेस्कटॉप ऑल-इन-वन पीसी आदि सहित टैबलेट के डिजाइन और निर्माण में व्यापक अनुभव और विशेषज्ञता है। वीवीडीएन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय 14 कंपनियों में से थी, जिन्हें (पीएलआई) आईटी हार्डवेयर उत्पादों के निर्माण के लिए योजना प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव के तहत मंजूरी दी गई थी.

कंपनी के 10 डिज़ाइन केंद्र

पूरे भारत में 5 विश्व स्तरीय विनिर्माण इकाइयों और 10+ डिज़ाइन केंद्रों के साथ, वीवीडीएन को 5जी और डेटासेंटर, नेटवर्किंग और वाई-फाई, विजन, आईओटी, क्लाउड और डोमेन में इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के संपूर्ण अनुसंधान एवं विकास, इंजीनियरिंग और निर्माण का व्यापक अनुभव है.

VVDN Tecnolgy
कंपनी का निर्माण केंद्र.

ऐप्स पिछले एक साल में, वीवीडीएन टेक्नोलॉजीज ने बढ़ती व्यावसायिक मांगों का समर्थन करने के लिए अपने विनिर्माण, इंजीनियरिंग और कार्यबल बुनियादी ढांचे का विस्तार करना जारी रखा है। हाल ही में, वीवीडीएन ने अपने मौजूदा बुनियादी ढांचे में एक डाई कास्टिंग सुविधा को जोड़ा है जिसने इसके निर्माण प्रस्ताव को एक नए स्तर पर ले लिया है। यह कंपनी को विभिन्न प्रकार के टैबलेट, लैपटॉप, ऑल-इन-वन पीसी आदि के उत्पादन को पूरा करने में सक्षम बनाएगा.

अमित सहारन, वाइस प्रेसिडेंट स्ट्रैटेजिक बिजनेस – वीवीडीएन टेक्नोलॉजीज ने इसपर कहा कि, “वीवीडीएन आईटी हार्डवेयर के लिए पीएलआई योजना के तहत विभिन्न क्षेत्रों में टैबलेट का डिजाइन और निर्माण स्वदेशी रूप से करेगा। ये टैबलेट भारतीय और वैश्विक दोनों ग्राहकों के लिए उपभोक्ताओं, छात्रों, शिक्षकों के साथ-साथ खुदरा, विनिर्माण और स्वास्थ्य सेवा जैसे विशेष कार्यों के लिए जरूरतों को पूरा करेंगे।”

अमित सहारन ने आगे कहा कि “बुनियादी ढांचे में निरंतर विस्तार के साथ, वीवीडीएन उच्च मांग को पूरा करने और इन टैबलेटों के बड़े पैमाने पर निर्माण करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। ओडीएम उत्पाद की पेशकश के रूप में टैबलेट के साथ, हम टैबलेट के आयात पर निर्भरता को कम करने और टैबलेट निर्माण में भारत को आत्मानिर्भर बनाने में भारत की मदद करेंगे।”

जाने वीवीडीएन टेक्नोलॉजी के बारे में

वीवीडीएन एक उत्पाद इंजीनियरिंग और विनिर्माण कंपनी है जो कई प्रौद्योगिकी वर्टिकल बाजारों (5 जी, डेटा सेंटर, विजन, नेटवर्किंग और वाई-फाई, आईओटी, क्लाउड और ऐप्स) में एंड-टू-एंड उत्पादों के डिजाइन और निर्माण पर केंद्रित है। वीवीडीएन का भारत मुख्यालय गुड़गांव, भारत में स्थित है और इसका उत्तरी अमेरिका मुख्यालय सैन जोस, सीए, यूएसए में स्थित है.

वीवीडीएन अमेरिका, कनाडा, यूरोप, भारत, वियतनाम, कोरिया और जापान सहित कई क्षेत्रों में वैश्विक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। वीवीडीएन के भारत में 10 उन्नत उत्पाद इंजीनियरिंग केंद्र हैं, जो एक संपूर्ण उत्पाद या समाधान विकसित करने के लिए आवश्यक संपूर्ण हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के डिजाइन और परीक्षण के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं.

वीवीडीएन की 5 निर्माण सुविधाएं मानेसर, गुड़गांव, भारत में स्थित हैं, जिसमें इन-हाउस बेस्ट-इन-क्लास एसएमटी फैक्ट्री, मोल्डिंग एंड टूलिंग फैक्ट्री, डाई कास्टिंग, प्रोडक्ट असेंबली फैक्ट्री, और उत्पाद प्रमाणन प्रयोगशालाएं। वीवीडीएन की इंजीनियरिंग और विनिर्माण सुविधाएं उद्यम, उपभोक्ता, औद्योगिक और ऑटोमोटिव-ग्रेड उत्पादों के विकास और निर्माण के लिए पूरी तरह से अनुपालन की जाती हैं.

लेटेस्ट खबरें

शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
ADVERTISEMENT