होम / पंजाब सरकार के फैक्ट्री लगाने के दावे को बीएमडब्ल्यू ने नकारा

पंजाब सरकार के फैक्ट्री लगाने के दावे को बीएमडब्ल्यू ने नकारा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 15, 2022, 11:41 am IST

इंडिया न्यूज़ (चंडीगढ़, BMW Denies bhagwant maan claim): पंजाब के मुख्यमंत्री के दावे को बीएमडब्ल्यू ने नकार दिया। जिससे पंजाब सरकार को बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा .

पंजाब सरकार ने प्रेस विज्ञप्ति में और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके यह दावा किया था कि कंपनी पंजाब में विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने वाली है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि “बीएमडब्ल्यू ग्रुप चेन्नई में अपने विनिर्माण संयंत्र, पुणे में एक पुर्जे के गोदाम, गुड़गांव एनसीआर में एक प्रशिक्षण केंद्र और देश के प्रमुख महानगरों में एक अच्छी तरह से विकसित डीलर नेटवर्क के साथ अपने भारतीय परिचालन के लिए प्रतिबद्ध है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया की पंजाब में अतिरिक्त विनिर्माण परिचालन स्थापित करने की कोई योजना नहीं है”

पंजाब सरकार ने प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया था

पंजाब सरकार ने सरकारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि है, “पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी से बड़े निवेश की कोशिशें मंगलवार को मुलाकात हुईं क्योंकि प्रमुख ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू ने राज्य में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण इकाई स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।”

bmw press relaese
बीएमडब्ल्यू द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति.

मुख्यमंत्री द्वारा बीएमडब्ल्यू के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह बयान आया। विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है, “इस आशय का निर्णय बीएमडब्ल्यू मुख्यालय, यहां (म्यूनिख, जर्मनी) में मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान लिया गया था।”

सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति में आगे कहा गया, “मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह भारत में कंपनी की दूसरी इकाई होगी क्योंकि चेन्नई में पहले से ही ऐसी एक इकाई चालू थी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।”

कंपनी के नकारने का बाद विपक्ष ने सरकार को घेरा पूर्व सांसद और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, “बीएमडब्ल्यू ने पंजाब में किसी भी संयंत्र की स्थापना से इनकार किया है, जैसा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दावा किया है। क्या सीएम इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं या वह पूरे राज्य से झूठ बोल रहे थे?”

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT