WHO Warns Omicron is Very Dangerous डब्ल्यूएचओ की चेतावनी, ओमिक्रॉन बहुत खतरनाक

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
WHO Warns Omicron is Very Dangerous : ओमिक्रॉन वेरियंट पर सभी राज्य सरकार सतर्कता बरत रही है। इस मामले में कर्नानाट के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोविड-19 के नए वेरियंट ओमिक्रॉन पर लगातार नजर बनाए हैं। हमने वैरिएंट की पुष्टि के लिए कुछ सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे हैं। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर कोविड-19 स्क्रीनिंग भी बढ़ाई जाएगी।

ओमिक्रॉन से ज्यादा खतरा: डब्ल्यूएचओ WHO Warns Omicron is Very Dangerous

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर चेतावनी जारी की है। संगठन ने कहा है कि इस वैरिएंट से खतरे का स्तर बहुत अधिक हो सकता है।

ओमिक्रॉन वेरियंट को जानने में दो सप्ताह का समय WHO Warns Omicron is Very Dangerous

अमेरिका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एंथोनी फॉसी ने बताया है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कितना संक्रामक है, कितना गंभीर है यह जानने के लिए दो हफ्ते का समय लगेगा। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए जापान ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

उत्तराखंड में यात्रियों की होगी जांच WHO Warns Omicron is Very Dangerous

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के खतर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने सभी सीएमओ को राज्य के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की डीजी डॉ. तृप्ति भगुना ने इसकी जानकारी दी है।

सिंगापुर भी दिखा रहा सख्ती WHO Warns Omicron is Very Dangerous

सिंगापुर कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ पर बहुत करीब से नजर रख रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार सिंगापुर ने ‘ओमिक्रॉन’ के प्रसार के जोखिम को कम करने के लिए एहतियाती कदम के रूप में कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन में ढील देने वाले कदम को पीछे कर लिया है।

कनाडा में पहला मामला WHO Warns Omicron is Very Dangerous

कनाडा में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी अनुसार नाइजीरिया की यात्रा करने वाले दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ओमिक्रॉन वैरिएंट के सामने आने के बाद से कनाडा में कोरोना जांच बढ़ा दी गई है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन की ओर से कई देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई गई है। बैठक में ओमिक्रॉन के फैलने और उसके रोकथाम के उपायों पर चर्चा की जाएगी। जी-7 देशों में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं।

WHO Warns Omicron is Very Dangerous

READ ALSO : What to Eat to Avoid Variants वेरिएंट से बचने के लिए क्या खाएं

Connect With Us : Twitter Facebook  

Latest news
Related news