Omicron’s Knock in Rajasthan एक ही परिवार के 9 सदस्यों में ओमिक्रॉन की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद

Omicron’s Knock in Rajasthan

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। 

Omicron’s Knock in Rajasthan: सावधान हो जाइए देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने पैर फैलाना शुरू कर दिया है। राजस्थान में एक ही परिवार के 9 सदस्यों में ओमिक्रॉन की पुष्टि के बाद राजस्थान सरकार के होश उड़ गए हैं। रविवार को देश में ओमिक्रॉन के 17 केस मिलने से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय समेत राज्य भी सतर्क होते नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मामला मिल चुका है। वहीं कुछ दिन पहले तक कर्नाटक में देश के पहले दो ओमिक्रॉन संक्रमित मिले थे।

Omicron’s Knock in Rajasthan

Read More : Rohtak Bridal Shooter Arrested : रोहतक दुल्हन गोलीकांड का मुख्य आरोपी साहिल UP से गिरफ्तार

कुछ ही दिनों में संक्रमितों की संख्या 2 से पहुंची 21 (Omicron’s Knock in Rajasthan)

Omicron’s Knock in Rajasthan: ओमिक्रॉन का आर वैल्यू (रिप्रोडक्टिव रेट) कितना ताकतवर है इस बात का अंदाजा इसी बात से ही लग जाता है कि जो वायरस गत माह दक्षिण अफ्रीका में मिला था। वह अब दुनिया के कई देशों में पैर पसार चुका है। वहीं भारत में कुछ दिनों पहले दो मरीज नए कोरोना के मिले थे। ओमिक्रॉन के नए मरीजों की संख्या आज 21 पहुंच चुकी है। ऐसे में नादानी छोड़ सावधानी बरतने की जरूरत है।

Omicron's Knock in Rajasthan
Omicron’s Knock in Rajasthan

Read also : Human Trafficking : मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिंग्या गिरफ्तार, राष्ट्र विरोधी ताकतों से संबंध का शक

दक्षिण अफ्रीकी वायरस की राजस्थान में दस्तक (Omicron’s Knock in Rajasthan)

Omicron’s Knock in Rajasthan: राजस्थान में मिले ओमिक्रॉन के नौ मामलों के बारे में बता दें कि यह परिवार दक्षिण अफ्रीका से भारत में लौटा था। जांच की तो सब के होश फाख्ता हो गए। क्योंकि परिवार के नौ सदस्य ओमिक्रॉन से ग्रसित पाए गए। ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग का काम बढ़ गया है। जिला प्रशासन संक्रमितों से यह जानने की कोशिश कर रहा है कि कोरोना पीड़ित अभी तक किस-किस से मिले हैं और कौन-2 लोग अभी तक घर में मिलने आए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग संपर्क में आने वालों की हिस्ट्री जुटाने में जुटा हुआ है।

Omicron's Knock in Rajasthan
Omicron’s Knock in Rajasthan

Read Also Most Wanted 25000 Prize Criminal Arrested : मोस्ट वांटेड 25 हजार इनामी बदमाश को फतेहाबाद सीआईए पुलिस ने किया गिरफ्तार

चिकित्सकों की देखरेख में आइसोलेशन में परिवार (Omicron’s Knock in Rajasthan)

Omicron’s Knock in Rajasthan: चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के नौ लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार को पहले ही आरयूएचएस में भर्ती करवा दिया था। उनके संपर्क में आए पांच अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, इन्हे भी आरयूएचएस में एडमिट किया गया है। वहीं अभी हम अन्य लोगों को भी ट्रेस कर रहे हैं जो इनके संपर्क में आए हो सकते हैं।

Omicron's Knock in Rajasthan
Omicron’s Knock in Rajasthan

Read More Female Sexual Abuse : योन शोषण व कुकर्म के मामले में फंसा पुलिसकर्मी

Read More Teacher Made 101 Children Imitators : टीचर के लालच ने ही 101 बच्चों को बना दिया नकलची

Read More : Human Trafficking : बांग्लादेश से तस्करी के लाई गयी 2 युवतियां, केस दर्ज

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Latest news
Related news