Omicron Cases in India 1000 सें 35 दूर ओमिक्रॉन के मामले, नए साल के जश्न पर लगी पाबंदियां

Omicron Cases in India 1000 सें 35 दूर ओमिक्रॉन के मामले, नए साल के जश्न पर लगी पाबंदियां

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिकॉन ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है।  वहीं कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के केस भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मुंबई और दिल्ली में कोरोना के मामले खतरनाक तरीके से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन दो महानगरों में एक ही दिन में केस दोगुने हो गए। वहीं भारत में ओमिक्रॉन के मामले भी जल्द ही एक हजारी होने वाले हैं।

देश में ओमिक्रॉन की स्थिति Omicron’s position in the country

इस समय भारत में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 252 मामले महाराष्ट्र में सामने मिल चुके हैं। जबकि 238 मामलों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। वहीं तीसरे नंबर पर गुजरात 97 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है, राजस्थान में 69, तमिलनाडु में 45 और तेलंगाना में 62 मामले सामने आए हैं। कुल मिलाकर कहें तो अगर समय रहते कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया तो जल्द ही स्थिति गंभीर हो सकती है।

टीकाकरण में जुटे राज्य States engaged in vaccination

एक तरफ देश के पांच राज्यों में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। दूसरी तरफ ओमिक्रॉन के बढ़ते मरीजों ने चुनाव आयोग की चिंताएं बढ़ दी हैं। वहीं केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को हिदायतें देते हुए निर्देश जारी किए हुए हैं कि वह अपने यहां टीकाकरण की गति को बढ़ावा दें। बहरहार कुछ भी हो ज्यादा म्यूटेंट वाला ओमिक्रॉन बेकाबू होता नजर आ रहा है।

Read More : Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news