Delhi Mumbai can Become Omicron Hotspot ओमिक्रॉन ने बढ़ाई सरकार की टेंशन

Delhi Mumbai can Become Omicron Hotspot ओमिक्रॉन ने बढ़ाई सरकार की टेंशन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। 

omicron variant one in five testing covid positive at delhi  indira gandhi international airport : देश में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस समय भारत में करीब 250 मरीज (omicron variant) कोरोना के  नए वेरिएंट के सामने आ चुके हैं। जिनमें सबसे अधिक महाराष्ट्र उसके बाद दिल्ली में मिल रहे हैं। ऐसे में हो सकता है कि देश राजनीतिक राजधानी दिल्ली और बिजनेस की राजधानी कही जाने वाली महाराष्ट्र जल्द ही ओमिक्रॉन के हॉटस्पॉट बन सकते हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते केंद्र सरकार टेंशन में नजर आ रही है।

क्या है ओमिक्रॉन के लक्षण
क्या है ओमिक्रॉन के लक्षण

हर पांच में से एक ओमिक्रॉन से संक्रमित One in five infected with Omicron

omicron variant one in five testing covid positive at delhi  indira gandhi international airport: इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी के अनुसार ओमिक्रॉन (omicron variant) डेल्टा वेरिएंट से कई गुना तेजी से फैल रहा है। वहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर की जा रही जांच से पता चल रहा है कि विदेश से आने वाले यात्रियों में से प्रति पांच यात्रियों की में से एक व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित मिल रहा है जो कि चिंता का विषय है। ऐसे ही चलता रहा तो दिल्ली जल्द ही ओमिक्रॉन का केंद्र बन सकता है।

हर पांच में से एक ओमिक्रॉन से संक्रमित
हर पांच में से एक ओमिक्रॉन से संक्रमित

क्या है ओमिक्रॉन के लक्षण What are the symptoms of Omicron

omicron variant one in five testing covid positive at delhi  indira gandhi international airport: विशेषज्ञ बताते हैं कि बेशक ओमिक्रॉन की वजह से देश में कोई मौत नहीं हुई। लेकिन कोरोना का नया वेरिएंट आर-वैल्यू अधिक होने के कारण डेल्टा से अधिक तेजी से फैल रहा है। विशेषज्ञों द्वारा किए गए अध्ययन से पता चला है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की गिरफ्त में आने वाले व्यक्ति को (symptoms of Omicron) गले में खराश होना, जुकाम, सिरदर्द, नाक बहना, थकान के साथ-साथ कम या बहुत तेज बुखार होना जैसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को इस प्रकार के लक्षण महसूस होते हैं तो उन्हें तुरंत अपनी स्वास्थ्य जांच करवानी चाहिए।

क्या है ओमिक्रॉन के लक्षण
क्या है ओमिक्रॉन के लक्षण

Read More: Omicron In Haryana करनाल के बाद पानीपत में ओमिक्रॉन के दो केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news