Covid US Update अमेरिका में कोरोना के एक दिन में 10 लाख से ज्यादा केस

इंंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

Covid US Update वैश्विक महामारी कोरोना ने अमेरिका में एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली है और कल देश में दस लाख से ज्यादा कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं। महामारी की शुरुआत से यह दूसरी बार है जब अमेरिका में एक दिन में दस लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। रिपोर्टों के अनुसार कल वहां 10.13 लाख नए कोविड केस आए। पिछले हफ्ते पहली बार जब 10 लाख केस रिपोर्ट हुए थे तब राष्ट्रपति जो बाइडन व अन्य ने इमरजेंसी मीटिंग की थी।

सब राज्यों ने नहीं दी जानकारी, इसलिए कहीं अधिक हो सकते हैं केस (Covid US Update)

गौरतलब है कि अमेरिका पूरी दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित रहा है और अब भी वैश्विक तौर पर सबसे शक्तिशाली इस देश में कोविड के मामलों के कम होने की भी उम्मीद नहीं है। रिपाटों के अनुसार देश के सभी राज्यों से कोरोना के सही मामलों का पता नहीं चल सका है, क्योंकि राज्यों ने इसका खुलासा नहीं किया है। इसएिल कोविड के कुल देश में इससे भी अधिक हो सकते हैं।

नए मामलों में ज्यादातर ओमिक्रॉन के (Covid US Update)

अमेरिका में जितने भी नए केस दर्ज किए जा रहे हैं उनमें से ज्यादातर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के ही बताए जा रहे हैं जो और ज्यादा चंता का विषय है।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ के अलावा और भी कई विशेषज्ञ ओमिक्रॉन की रफ्तार को लेकर अलर्ट कर चुके हैं। अमेरिका में सबसे पहले टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। बूस्टर डोज और 18 वर्ष से कम की आयु के बच्चों को भी वहां वैक्सीन शुरू हो चुकी है। इसके बावजूद इतने केस आना बड़ा बेहद चिंताजनक है।

जानिए अमेरिका में अस्पतालों में मौजूदा समय में कितने मरीज हैं भर्ती  (Covid US Update)

अमेरिका में मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के 1.35 लाख मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। पिछले वर्ष जनवरी में यह आंकड़ा लगभग 1.32 लाख था। ओमिक्रॉन को हालांकि कम घातक बताया गया है, पर इसके संक्रमण की स्पीड बहुत तेज है। (Covid US Update)

Also Read : WHO Chief On Omicron ओमिक्रॉन भी खतरनाक, इससे मौतें भी हो रहीं, हल्के में न लें

Also Read : New Covid-19 Guidelines केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news