Covid Case Update फिर बड़ा उछाल, 1.94 लाख से ज्यादा नए केस, ऐक्टिव पहली बार 9 लाख पार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Covid Case Update देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक दिन की राहत के बाद फिर बड़ा उछाल सामने आया है। आज 1.94 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए। इसी के साथ दैनिक संक्रमण की दर भी बढ़कर 11.05 फीसदी हो गई है। कोविड-19 की थर्ड वेव के दौरान पहली बार ऐसा हुआ जब देश में सक्रिय मामले 9 लाख पार पहंच गए हैं। यह सही संख्या 9 लाख 55 हजार 319 है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे तक दी गई जानकारी के  मुताबिक, देश में 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 94 हजार 720 नए केस दर्ज किए गए।

घटी मरीजों के ठीक होने की दर, मौतें बढ़ी (Covid Case Update)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना की रिकवरी दर कम होकर 96.01 फीसदी ही रह गई है। आज सुबह तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 442 मरीजों ने दम भी तोड़ा है। बता दें कि कल सुबह तक एक दिन में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 70 हजार के करीब दर्ज की गई थी। आज सुबह तक पिछले 24 घंटों में Covid के 60,405 मरीज ठीक हुए जो कल की बजाए कम हैं। देशभर में अब 153.80 करोड़ से ज्यादा कोविड वैक्सीन दी जा चुकी हैं।

पीएम मोदी कल मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक (Covid Case Update)

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। कल उन्होंने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस सप्ताह मामले में वह संबंधित अधिकारियों के साथ दो बैठक कर हालात की समीक्षा कर चुके हैं। कल की बैठक में कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है। इसी के साथ स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर और वरिष्ठ नागरिकों को खतरे के मद्देनजर एहतियाती वैक्सीन (Booster Dose) लगाई जा रही है।

इन राज्योंं ने बढ़ाई सबसे ज्यादा चिंता (Covid Case Update)

देश की राजधानी दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, बंगाल, तमिलनाडु और कर्नाटक में शुरू से लेकर अब तक सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं जिसके कारण इन राज्यों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता है। इस मामले में वर्तमान में टॉप पर महाराष्ट्र का है, जहां रोज सबसे ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं। दूसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल फिर दिल्ली, उसके बाद तमिलनाडु और कर्नाटक हैं। (Covid Case Update)

Also Read : Relief In Covid Cases घटी रफ्तार, कल से 11,660 कम नए मामले, करीब 70 हजार मरीज ठीक हुए

Also Read : New Covid-19 Guidelines केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news