Coronavirus Omicron Variant Live Updates देश में ढाई लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आए सामने

Coronavirus Omicron Variant Live Updates देश में ढाई लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आए सामने

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Coronavirus Omicron Variant Live Updates कोरोना की तीसरी लहर तेजी से पैर पसारती जा रही है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से लोगों के साथ-साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी चिंतित नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,64,202 नए मामले सामने आये है । पर वहीं इसके साथ ही 1,09,345 लोग ठीक भी हुए है, अब देश में एक्टिव केस 12,72,073 हो गए हैं, जबकि दैनिक सकारात्मकता दर बढ़कर 14.78 प्रतिशत हो गई है। इसके साथ ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भी वर्तमान में 5,753 हो गए हैं। (Covid-19 Updates)

दूसरी लहर से तेज है कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Omicron Variant Live Updates)

Third Wave of Covid कोरोना संक्रमण की यह रफ्तार गत वर्ष आई दूसरी लहर से भी तेज मानी जा रही है। क्योंकि इस बार की कोरोना वेव बहुत तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेती जा रही है। वहीं चिंता की बात यह है कि जो लोग वैक्सीनेट हो चुके हैं वह भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। देश में इस समय कोरोना के सक्रिय मामले 12 लाख के पार पहुंच गए हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान १ लाख से ज्यादा मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

भारत में ओमिक्रॉन के 5,753 केस (Coronavirus Omicron Variant Live Updates)

Omicron Update in India देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के नए मामले कल तक 620 रिपोर्ट किए गए। इसके साथ ही देश में इस वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,753 हो गई है। इनमें से ओमिक्रॉन पीड़ित 2162 लोग स्वस्थ हो गए हैं या देश छोड़कर चले गए हैं। वहीं वर्तमान में महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 1,367 मामले हैं। वहीं राजस्थान दूसरे नंबर पर है। इस राज्य में इस नए वैरिएंट के 792 मामले, देश की राजधानी दिल्ली में 549, केरल में 486 और कर्नाटक में 479 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

Coronavirus Omicron Variant Live Updates

Also Read : WHO On Covid Vaccine कोरोना या फ्लू की वैक्सीन न लेने वाले जल्द लगवाएं टीका

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news