पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 8,822 नए केस, 15 ने गंवाई जान

इंडिया न्यूज़, Corona Update Today : देशभर में फिर एक बार कोरोना की रफ्तार तेज़ हुई है। आज फिर इस संख्या में कल के मुकाबले काफी उछाल आया है। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में देशभर में कोविड-19 के 8,822 नए केस सामने आए हैं। देश में इस समय डेली पाजिटिविटी रेट 2 प्रतिशत बना हुआ है।

इतने लोगों ने गंवाई जान

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है भारत में कोरोना की शुरुआत से अब तक कुल 5,24,792 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों में 5,718 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में महामारी की शुरुआत के बाद से ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,26,67,088 हो गई है। अभी रिकवरी रेट 98.66 फीसदी है। देश भर में अब तक कुल 1,95,50,87,271 लोगों को कोविड वैक्सीन लग चुकी है ।

Corona Virus Live Updates

देश में कुल इतने एक्टिव केस

मंगलवार को देश में कोरोना के 6,594 नए मामले सामने आए थे जबकि सोमवार को देश में कोरोना के 8,084 नए मामले आए । आधिकारिक जानकारी के अनुसार देश में एक्टिव केस भी लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 3,089 एक्टिव केस बढ़ने के बाद कुल एक्टिव केस 53,637 हो गए हैं।

एक्टिव केस बढ़ा रहे चिंता

चिंता की बात यह है कि एक्टिव केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में इस समय एक्टिव कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस पर एक्सपर्ट का कहना है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, इसके पीछे का कारण यह है कि अधिकतर मरीजों में हल्के लक्षण पाए गए हैं। आइए जानते हैं इस समय क्या हैं हालात।

Corona Update
Corona Update
वैक्सीन लगवाने के बाद भी हो रहे संक्रमित

जैसे जैसे केस बाद रहे हैं एक बात चिंता बढ़ा रही है कि अब वैक्सीनेटेड लोग भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। हालांकि, तीसरी लहर के दौरान भी बहुत से मरीज सामने आए थे, जिन्हे वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद भी कोरोना हो गया था। लेकिन, वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने वालों में गंभीर बीमारी का खतरा कम हो जाता है।

चीन के वुहान में पाया गया था पहला केस 

Corona
Corona

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।
  • यदि आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई है, तो चिकित्सकीय सहायता लें।

ये भी पढ़े : पिछले 24 घंटे में सामने आए 6,594 नए मामले

ये भी पढ़े : दिल्ली में कोरोना हालात खतरे से बाहर, अस्पताल में कम हो रहे भर्ती मरीज

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

हमारे साथ जुड़ें :  TwitterFacebook | YouTube

SHARE
Latest news
Related news