Attack on Omicron दो वैक्सीन को मिली हरी झंडी, 12 से 18 साल तक के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

Attack on Omicron दो वैक्सीन को मिली हरी झंडी, 12 से 18 साल तक के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Two corona vaccines approved in India: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने (vaccines for 12 and 18 years)   कोरोना की 2 नई वैक्सीन और एक एंटीवायरल ड्रग्स के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी हरी झंडी दे दी है। स्वाथ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि देश में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए ऐसा किया गया है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने दो वैक्सीन कोबेर्वैक्स, कोवोवैक्स और एंटी-वायरल ड्रग मोलनुपिराविर के इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी है।

Read More : Election Commission will Decide in January पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे या लटकेगी ओमिक्रॉन की तलवार

कौन सी दो वैक्सीन को मिली मंजूरी vaccines for 12 and 18 years

Two corona vaccines approved in India: भारत सरकार के ड्रग कंट्रोलर जनरल (डीसीजीआई) ने भारत बायोटेक की को वैक्सिन को 12 से 18 (vaccines for 12 and 18 years) साल के बच्चों को इमरजेंसी में वैक्सीन दी जा सकती है। इससे पहले, अगस्त में कैडिला कंपनी की जायकोव-डी के डीएनए वैक्सीन को भी मंजूरी मिली थी।

Read More : Registration Will be Done on Covin App 3 जनवरी से होगा टीकाकरण,जानिए कब से होगा पंजीकरण

15-18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन 15-18 year olds will get the vaccine

Two corona vaccines approved in India: 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों और किशोरों का 3 जनवरी 2022 से कोरोना वैक्सीनेशन (vaccines for 12 and 18 years) किए जाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही भारत दुनिया के उन कुछ देशों में शामिल हो गया है कि जहां बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।देश में वर्तमान में 15-18 की उम्र के बच्चों की संख्या करीब 10 करोड़ है। बच्चों को वैक्सीनेशन लगने से स्कूलों का संचालन भी सूूचारू हो जाएगा। वहीं अभिभावकों की चिंता भी थोड़ी कम होगी।

Read More :Spreading Omicron  687 हुए संक्रमित जल्द आ सकती है भारत में संक्रमण की तीसरी लहर

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest news
Related news