Congress President Election: दिग्विजय सिंह इस दिन करेंगे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, केरल में की थी राहुल गांधी से मुलाकात

Congress President Election: राजस्थान के राजनीतिक संकट के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस की अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो चुके हैं। उनके एक बयान से ये साफ हो गया है कि अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वह नामांकन फॉर्म लेने के लिए आए थे। साथ ही कल 30 सितंबर को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख जितनी पास आ रही है यह रेस उतनी ही तेज होती जा रही है। अभी तक इस रेस में सबसे आगे शशि थरूर और अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे आ रहा था। लेकिन अब इस रेस में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होने खुद सभी कयासों पर पूर्ण विराम लगाते हुए अपना बयान जारी किया है।

केरल में की थी राहुल गांधी से मुलाकात   

बता दें कि पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा में वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केरल में राहुल गांधी से मुलाकात की थी। जिसके बाद वह कल शाम वह दिल्ली पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में शामिल होने की बात को खुद ही सबके सामने बताया है। उनसे पहले अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ शशि थरूर ने ही अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

जानें चुनाव का शेड्यूल

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 24 सितंबर को अधिसूचना जारी कर दी गई थी। जिसके बाद के बाद नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी। कल नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। इसके अलावा 8 अक्तूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। 17 अक्टूबर को चुनाव होने के बाद 19 अक्टूबर को परिणाम आएगा।

Also Read: Congress President Election: शशि थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र, ये दो नेता भी रेस में शामिल

Latest news
Related news