Bharat Jodo Yatra: सब्ज़ी विक्रेता को धमकी देने के मामले में कांग्रेस ने तीन पार्टी कार्यकर्ताओं को निलंबित किया

भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा जमा के दौरान घटना हुए थी.

इंडिया न्यूज़ (तिरुवनंतपुरम, Congress suspends 3 party workers for threatening shopkeeper in Kerala): केरल कांग्रेस ने शुक्रवार को कोल्लम में एक सब्जी दुकानदार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए फंड संग्रह में 2,000 रुपये का भुगतान नहीं करने पर उसे धमकी देने के मामले में पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया.

केरल कांग्रेस प्रमुख ने इस पर कहा कि, “कोल्लम में एक अस्वीकार्य घटना में शामिल पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वे हमारी विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं और इस तरह का व्यवहार अक्षम्य है। पार्टी स्वेच्छा से छोटे चंदो कि क्राउडफंडिंग कर रही है”

सब्ज़ी दुकानदार ने लगाया था आरोप 

कोल्लम में एक सब्जी दुकानदार को कथित रूप से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए धन संग्रह में 2,000 रुपये का योगदान नहीं देने पर धमकी दी थी। कोल्लम के एक सब्जी दुकानदार एस.फवाज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दुकान की तौल मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया और सब्जियां नष्ट कर दीं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और दुकान के कर्मचारियों पर हमला किया.

घटना के बाद फवाज ने कुन्नीकोड ​​थाने में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 447, 427 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के आठवें दिन में प्रवेश करते ही राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को कोल्लम से मार्च शुरू किया। यात्रा 15 सितंबर को एक दिन के ब्रेक के बाद आज फिर से शुरू हुई। सातवें दिन राहुल गांधी ने कोल्लम जिले के चथन्नूर में छात्रों से बातचीत की .

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल में यात्रा अगले 18 दिनों के लिए गुजरेगी, 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी.

Latest news
Related news