होम / अश्वनी शर्मा बोले-पीएम मोदी का पंजाब से विशेष लगाव, सिख समाज के लिए किए कई ऐतिहासिक कार्य

अश्वनी शर्मा बोले-पीएम मोदी का पंजाब से विशेष लगाव, सिख समाज के लिए किए कई ऐतिहासिक कार्य

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 1, 2022, 7:47 pm IST

इंडिया न्यूज, Chandigarh News। Ashwani Sharma: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की दूरदर्शी सोच ने आज भारत का नाम विश्व-पटल पर स्वर्ण अक्षरों में अंकित कर दिया है। आज भारत आत्म-निर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है। पीएम मोदी का पंजाब से विशेष लगाव है। उन्होंने सिख समाज (Sikh society) के लिए कई ऐतिहासिक कार्य (historic work) किए है। पंजाब के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा (Ashwani Sharma) ने चंडीगढ़ भाजपा मुख्यालय में कहा कि यह सब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए सटीक एवं ठोस निर्णयों के चलते संभव हुआ है।

मोदी सरकार गरीबों, किसानों व दलितों की सरकार है

मोदी सरकार (PM Narendra Modi) गरीबों, किसानों व दलितों की सरकार है और इसको यथार्थ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 8 वर्षों से निरंतर कई कार्य किए हैं। आज देश का युवा विदेशों की बजाय देश में रहकर नए-नए स्टार्टअपस के माध्यमों से तरक्की एवं आत्म-निर्भरता की दिशा में तेजी से अग्रसर है।

आज देश में आधी से ज्यादा आबादी के पास दोपहिया वाहन

इससे न सिर्फ लोगों की भी आर्थिक दशा तेजी से सुधरी है, बल्कि देश की आर्थिक दशा में भी तेजी से सुधार के साथ-साथ कोरोना महामारी से उभरी विश्व-व्यापी मंदी में भी भारत की जीडीपी दर विश्व के अन्य देशों के मुकाबले बहुत अच्छी रही है। आज भारत की आधी से ज्यादा आबादी के पास दोपहिया वाहन हैं।

देश को विश्व गुरू बनाना मोदी की सोच

शर्मा (Ashwani Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री की एक ही सोच और एक ही लक्ष्य है भारत को विश्व-गुरु और विश्व-शक्ति बनाकर अत्याधुनिक युवा भारत का निर्माण और इसके लिए वो निरंतर प्रयासरत्त एवं कार्यरत्त हैं।

कई जन-कल्याणकारी योजनाओं को उतारा धरातल पर

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा देश की जनता के उत्थान एवं विकास के लिए कई जन-कल्याणकारी योजनाओं को शुरू कर धरातल पर उतारा गया है, जिसका लाभ देश सहित पंजाब की जनता ले रही है।

केंद्र की योजनाओं को लोगों तक नहीं पहुंचा रही पंजाब सरकार

लेकिन बहुत शर्म की बात है कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पंजाब की राज्य सरकार द्वारा जनता तक नहीं पहुंचाया जा रहा। हालाकि आज जिन योजनाओं का लाभ पंजाब की जनता ले रही है उसे पंजाब में भाजपा गठबंधन सरकार के समय लागू किया गया था।

सुरक्षा को लेकर बीएसएफ का दायरा 50 किलोमीटर तक किया

शर्मा (Ashwani Sharma) ने कहा कि पंजाब एक बहुत महत्वपूर्ण सीमावर्ती राज्य के साथ-साथ अति संवेदनशील राज्य है। जहां भारत विरोधी ताकतें पंजाब की शांति और भाईचारे को आग लगाने की भरकस प्रयास लगातार करती रहती हैं। इसलिए मोदी सरकार ने सीमा सुरक्षा बल का दायरा बढ़ाकर 50 किलोमीटर किया।

श्री करतारपुर साहिब लांघा खुलवाया और कारिडोर का निर्माण भी करवाया

मोदी के (PM Narendra Modi) पंजाब के लिए विशेष लगाव के चलते उन्होंने पंजाब में खास कर सिख समाज के लिए बहुत कुछ किया है। मोदी ने सिख समाज की लंबित मांग को पूरा कर

ते हुए श्री करतारपुर साहिब लांघा खुलवाया और 120 करोड़ रुपये की लागत से बहुत ही कम समय में कारिडोर का निर्माण भी करवाया।

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews
क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
ADVERTISEMENT